आईपीएल का बायो बबल फूटा; केकेआर के वरुण चक्रवर्ती-संदीप कोरोना पॉजिटिव, मैच स्थगित

एजेंसियां — अहमदाबाद

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज संदीप वारियर के कोरोना से संक्रमित होने के कारण रॉयल चैलेंजर्स बंगलूर (आरसीबी) और केकेआर के बीच आज यहां होने वाला आईपीएल 14 का 30वां मुकाबला स्थगित कर दिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने वरुण और संदीप के कोरोना संक्रमित होने के बाद यह मुकाबला स्थगित किए जाने की पुष्टि की है। जानकारी के मुताबिक कोरोना का मामला तब सामने आया, जब वरुण चक्रवर्ती को पेट की समस्या के चलते अस्पताल ले जाया गया। बाद में कोरोना टेस्ट में संदीप भी वायरस से संक्रमित पाए गए। फिलहाल पूरा केकेआर शिविर अपने अहमदाबाद के होटल में तुरंत क्वारंटाइन में चला गया है। बीसीसीआई के मुताबिक टीम के अन्य सदस्य नेगेटिव पाए गए हैं। देश भर में कोरोना से जो स्थिति है, उसको देखते हुए सतर्कता बरती जा रही, लेकिन बावजूद इसके बायो-बबल में संक्रमण सामने आना आईपीएल को संकट में डाल सकता है।

कंधे का स्कैन करवाने बाहर गए थे चक्रवर्ती

नई दिल्ली। कुछ रिपोट्र्स में कहा गया है कि केकेआर के गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती हाल ही में अपने कंधे का स्कैन कराने के लिए आईपीएल के बायो-बबल से बाहर गए थे, जहां वह किसी के संपर्क में आए होंगे। 2021 सीजन शुरुआत होने के बाद से यह पहला मामला है, जब कोई खिलाड़ी बायो बबल में रहने के बावजूद भी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए है। इस बीच, नाइट राइडर्स ने बाकी अन्य मामलों का पता लगाने के लिए अब प्रतिदिन खिलाडिय़ों और टीम स्टाफ सदस्यों का कोरोना टेस्ट करने का फैसला किया है।

केकेआर आइसोलेट, आज का मैच होगा

एजेंसियां — नई दिल्ली

कुछ खिलाडिय़ों और सदस्यों को कोरोना होने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 14 के पूरा होने पर सवाल खड़े होने लगे हैं। इस बीच, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में फैसला हुआ है कि केकेआर की टीम को एक हफ्ते के लिए आइसोलेट किया गया है। यानी केकेआर अगले सात दिन कोई भी मैच नहीं खेल पाएगी। वहीं, मंगलवार को मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होने वाला मुकाबला तय कार्यक्रम के मुताबिक खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच ये मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगा. वहीं, केकेआर और आरसीबी के बीच आज जो मैच रद्द हुआ वह आगे किसी अन्य दिन कराया जाएगा। आईपीएल-14 के बाकी बचे मैच भी तय कार्यक्रम के मुताबिक होंगे। यानी कोरोना के मामलों के बाद भी आईपीएल के कार्यक्रम पर कोई फर्क नहीं पड़ा है।

तीन नहीं, चेन्नई के दो सदस्य हैं पॉजिटिव

एजेंसियां — नई दिल्ली

दिल्ली में मैच खेलने के लिए आई चेन्नई सुपरकिंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथन, गेंदबाजी कोच एल बालाजी और स्टाफ का एक अन्य सदस्य रविवार को पॉजिटिव पाए गए, लेकिन सोमवार को विश्वनाथन के टेस्ट का नतीजा निगेटिव आया। बीसीसीआई के एक शीर्ष सूत्र ने कहा कि काशी की रिपोर्ट गलत आई थी। वह पॉजिटिव नहीं हैं। सीएसके की टीम जिस होटल में रुकी है उसे सेनेटाइज कराया गया है और खिलाडिय़ों के कोरोना टेस्ट कराए गए हैं। साथ ही अभ्यास रद्द कर दिया गया है।

जेटली स्टेडियम के ग्राउंड स्टाफ में पांच सदस्य संक्रमित, पर मैदान पर कभी नहीं लगी ड्यूटी

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में काम करने वाले दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के पांच कर्मचारी भी पॉजिटिव पाए गए हैं। इस मैदान पर मंगलवार को मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला होना है। हालांकि डीडीसीए अध्यक्ष रोहन जेटली ने कहा कि पॉजिटिव पाए गए कर्मचारियों में से कोई भी वह नहीं है, जिसे मैदान पर जिम्मेदारी सौंपी गई थी। डीडीसीए के संयुक्त सचिव राजन मनचंदा का कहना है कि हमारा जो भी स्टाफ मैच ड्यूटी पर लगा है, उसमें से कोई भी कोरोना पॉजिटिव नहीं आया है।