चंबा में आज से 18 प्लस उम्र वालों का कोविड टीकाकरण

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-चंबा
स्वास्थ्य विभाग की ओर से आज से 18 से 44 वर्ष के लोगों के कोरोना टीकाकरण व पंजीकरण हेतु शेड्यूल जारी कर दिया है। जिला में मई माह के दौरान 17, 20, 24, 27 और 31 मई को इस आयु वर्ग के लाभार्थियों का टीकाकरण किया जाएगा। सीएमओ चंबा डा. कपिल शर्मा ने लोगों से चिंहित स्वास्थ्य केंद्रों में पहुंचकर कोरोना टीकाकरण व पंजीकरण करवाने का आहवान किया है। स्वास्थ्य खंड पुखरी के तहत 17 मई को आयुर्वेदिक अस्पताल बालू, एमसीएच मेडिकल कालेज चंबा, बचत भवन चंबा, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पुखरी, राजनगर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र साहो व उप स्वास्थ्य केंद्र छछलेड़ में टीकाकरण होगा। स्वास्थ्य खंड तीसा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कल्हेल, उप स्वास्थ्य केंद्र खुशनगरी, लड़ान, देवी कोठी और स्वास्थ्य खंड किहार में सिविल अस्पताल किहार, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र वांगल, ब्रंगाल, डियूर व सुंडला में टीकाकरण किया जा रहा है। स्वास्थ्य खंड भरमौर में 17 मई को सिविल अस्पताल भरमौर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र होली, प्राथमिक स्वस्थ्य केंद्र गरोला में टीकाकरण शिविर आयोजित किए जा रहे है।

स्वास्थ्य खंड चूड़ी में गवर्नमेंट स्कूल करियां, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चूडीख उप स्वास्थ्य केंद्र रजेरा के तहत गागला, लिल्ह के तहत किलोड़ में टीकाकरण शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। स्वास्थ्य खंड समोट में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाथरी, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र समोट व उप स्वास्थ्य केंद्र कालाफाट में टीकाकरण शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। स्वास्थ्य खंड किलाड में सिविल अस्पताल किलाड़, सेचूनाला, पुर्थी और रेई में टीकाकरण शिविर आयोजित किए जा
रहे हैं।

पर्यटक नगरी डलहौजी में आज से लगेगी वैक्सीन
डलहौजी। डलहौजी में 18 से लेकर 44 वर्ष की आयु के लोगों के लिए पंजीकरण के आधार पर वैक्सीनेशन सोमवार यानी आज से लगवाई जाएगी। यह जानकारी देते हुए एसडीएम जगन ठाकुर ने बताया कि टीकाकरण केंद्रों की सूची स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कर दी गई है जिसके तहत डलहौजी में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को डलहौजी के मोतीटिब्बा स्थित सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल और बनीखेत में डीएवी कालेज बनीखेत में वैक्सीन लगाई जाएगी। जबकि 45 वर्ष और इससे ऊपर की उम्र के लोगों को डलहौजी के एसडीएम कार्यालय के समीप बचत भवन में वैक्सीन लगाने का अभियान जारी रहेगा।