न्यूजीलैंड लौटेंगे ट्रेंट बोल्ट, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से रह सकते हैं बाहर, यह है वजह

वेलिंगटन —न्यूजीलैंड एवं मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट आईपीएल रद्द होने के बाद इंग्लैंड सीरीज के लिए अन्य हमवतन टेस्ट खिलाडिय़ों के साथ सीधे इंग्लैंड जाने के बजाय न्यूजीलैंड जाएंगे। ऐसे में वह इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर रह सकते हैं, हालांकि वह भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए उपलब्ध होंगे।

बोल्ट आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ रहे न्यूजीलैंड के ट्रेनर क्रिस डोनाल्डसन के साथ इंग्लैंड में टेस्ट टीम के साथ जुडऩे से पहले न्यूजीलैंड लौटने पर दो हफ्ते के अनिवार्य क्वारंटीन में रहेंगे और बाद में एक हफ्ते तक अपने-अपने परिवारों के साथ रहेंगे। बोल्ट और डोनाल्डसन न्यूजीलैंड के अन्य खिलाडिय़ों, सपोर्ट स्टाफ और कमेंटेटर्स के साथ शुक्रवार को दिल्ली से दो चार्टर्ड उड़ानों में से एक से न्यूजीलैंड के लिए रवाना होंगे।

वे शनिवार को ऑकलैंड पहुंचेंगे और तुरंत क्वारंटीन में चले जाएंगे। उम्मीद है कि उनकी क्वारंटीन अवधि 22 मई तक पूरी हो जाएगी। बोल्ट के लिए योजना यह है कि वह जून की शुरुआत में इंग्लैंड रवाना होने से पहले एक हफ्ते तक घर पर रहेंगे और इस दौरान माउंट माउंगानुई में प्रशिक्षण लेंगे।

उधर, केन विलियमसन, काइल जेमिसन और मिशेल सेंटनर फिजियो टॉमी सिमसेक के साथ 11 मई को सीधा इंग्लैंड जाएंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक बयान में कहा कि बोल्ट को टीम के साथ वापस लिया जाएगा और संभवत: उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए चुना जाएगा और आईसीसी डब्ल्यूटीसी फाइनल में यकीनन खेलेंगे।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड वाइट ने कहा कि इंग्लैंड जाने से पहले अपने परिवारों को देखने का अवसर प्राप्त कर रहे डोनाल्डसन और बोल्ट का हम पूरी तरह से समर्थन करते हैं। वे हमेशा पूर्ण पेशेवर रहे हैं और हम इन व्यवस्थाओं को समायोजित करने के लिए खुश हैं। हमने खिलाडिय़ों को वापस लाने के लिए विभिन्न योजनाओं पर बीसीसीआई और आईपीएल फ्रेंचाइजियों के साथ मिलकर काम किया है और हम बेहद चुनौतीपूर्ण समय के दौरान उनके सहयोग की सराहना करते हैं।