दीपिका और प्रवीण की तीरंदाज जोड़ी क्वार्टर फाइनल में बाहर, कोरियाई खिलाडिय़ों ने दी मात

टोक्यो। दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव की भारतीय तीरंदाजी मिश्रित टीम यहां शनिवार को टोक्यो ओलंपिक में तीरंदाजी मिश्रित टीम स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल मैच में कोरियाई जोड़ी आन सान और किम जे देव से 2-6 से हार कर बाहर हो गई। संघर्षपूर्ण मैच में शीर्ष वरीयता प्राप्त कोरियाई खिलाडिय़ों ने पहला सेट 35-32 से जीता, जबकि दीपिका और प्रवीण ने दो 8एस और 7एल का स्कोर बनाया।

दूसरे सेट में प्रवीण ने अपने दो प्रयासों में दो परफेक्ट 10 एस बनाए, लेकिन दीपिका के एक 8 के कारण कोरियाई टीम ने सेट को एक अंक से यानी 38-37 से जीत लिया और अपनी बढ़त 4-0 कर ली। इसके बाद हालांकि भारतीय जोड़ी ने तीसरे सेट में वापसी की, जब कोरिया के आन सान और किम जे देव अपने अंतिम दो शॉट्स में 19 अंक बनाने में विफल रहे, जिससे कोरिया की बढ़त 4-2 हो गई, लेकिन भारतीय तीरंदाज इस लय को बनाए रखने में विफल रहे और चौथे सेट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए।

अंत में भारतीय जोड़ी टोक्यो में अपने मिश्रित टीम अभियान को 36-33 के सेट से समाप्त कर हार गई। उल्लेखनीय है कि भारतीय तीरंदाज पुरुष व्यक्तिगत एवं टीम स्पर्धाओं और महिला व्यक्तिगत स्पर्धा में बने हुए हैं।