23 पंचायतों ने सिहुंता से हरिद्वार सीधी बस सेवा वाया चंडीगढ़ मांगी

कार्यालय संवाददाता- सिहुंता
भटियात उपमंडल की सिहुंता तहसील की 23 पंचायतों के लोगों ने सिहुंता से हरिद्वार के लिए वाया चंडीगढ सीधी बस सेवा की मांग उठाई है। उन्होंने बस सेवा की मांग को लेकर बाकायदा परिवहन मंत्री विक्रम ठाकुर को बाकायदा डाक के माध्यम से पत्र भी प्रेषित किया है। उन्होंने पत्र में हरिद्वार के लिए सीधी बस सेवा न होने से पेश आने वाली परेशानियों का प्रमुखता से जिक्र करके मांग को पूरी करके राहत पहुंचाने की गुहार लगाई है। पेंशनर वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान बीएम शेख, राजपूत कल्याण सभा के उपप्रधान ओंकार सिंह चौहान, ब्राहमण सभा के पूर्व प्रधान सोमदत्त शर्मा ने कहा है कि हरिद्धार के लिए सीधी बस सेवा न होने से मृतक के आश्रितों को मंहगे खर्च पर धर्मशाला या नुरपूर जाना पड रहा है।

इसके अलावा इलाके की विभिन्न पंचायतों के चंडीगढ व बददी में विभिन्न कंपनियों में कार्यरत इलाके के युवाओं को भी मुश्किलों का सामना करना पड रहा है। उन्होंने बताया कि गत वर्ष भी पूर्व मुख्यमंत्री के सिहुंता दौरे के दौरान भी सिहुंता से हरिद्वार के लिए बस सेवा की मांग की जा चुकी है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। उन्होंने परिवहन मंत्री से जनहित की मांग को जल्द व्यावहारिक रूप देने का आग्रह किया है। बहरहाल, सिहुंता उपतहसील की 23 पंचायतों के लोगों ने सरकार से हरिद्धार के लिए सीधी बस सेवा आरंभ करने की मांग उठाई है।
कंपनियों में कार्यरत युवाओं को दिक्कतें
पेंशनर वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान बीएम शेख ने कहा कि इलाके की विभिन्न पंचायतों के चंडीगढ व बददी में विभिन्न कंपनियों में कार्यरत इलाके के युवाओं को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। एसोसिएशन के प्रधान ने कहा कि बस लगने से युवाओं को अवश्य राहत मिलेगी।