केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पुलवामा में शहीद सीआरपीएफ के 40 जवानों को दी श्रद्धांजलि

PULWAMA, OCT 26 (UNI):- Union Home Minister Amit Shah paying tributes to the fallen heroes at the martyr's memorial in Pulwama on Tuesday. UNI PHOTO-1U

एजेंसियां—श्रीनगर

श्रीनगर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को पुलवामा में शहीद हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 40 जवानों को श्रद्धांजलि दी। गौरतलब है कि फरवरी, 2019 में पुलवामा में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरे वाहन की सीआरपीएफ की बस में टक्कर मार दी थी। गृह मंत्री ने दक्षिण कश्मीर में पुलवामा जिला के लेथपोरा में स्मारक स्थल पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

श्री शाह ने श्रद्धांजलि अर्पित करने के अलावा 2019 के हमले में शहीद हुए जवानों की याद में शहीद स्मारक स्थल पर पौधारोपण भी किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि पुलवामा के शहीद स्मारक पर हमारे वीर बलिदानियों की स्मृति में पौधारोपण किया। जम्मू-कश्मीर में गृह मंत्री अमित शाह की तीन दिवसीय यात्रा आज पूरी हो गई। उन्होंने रात्रि विश्राम लेथपोरा में सीआरपीएफ के कैंप में किया।

उन्होंने ट्वीट किया कि मैं अद्र्धसैनिक बलों के जवानों के साथ समय बिताना चाहता था, उनसे मिलकर उनके अनुभव और कठिनाइयों को जानना और जज्बे को देखना चाहता था। इसलिए पुलवामा के लेथपोरा सीआरपीएफ कैम्प में अपने बहादुर जवानों के साथ भोजन किया और आज का रात्रि विश्राम भी कैम्प में जवानों के साथ करूंगा। केंद्रीय मंत्री शनिवार के दिन जम्मू-कश्मीर पहुंचे थे और मंगलवार को वह वापस लौट रहे हैं।