खाकी वर्दी पहनने को दिखा जनून

पुलिस विभाग में आरक्षी के 102 पदों के लिए पहले दिन कड़े पहरे शुरू हुई शारीरिक दक्षता परीक्षा, 14911 अभ्यर्थी अजमा रहे अपना भाग्य

दिव्य हिमाचल ब्यूरो- चंबा
पुलिस विभाग में आरक्षी के 102 पदों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा मंगलवार को कड़े पहरे के बीच पुलिस मैदान बारगाह में आरंभ हुई। शारीरिक दक्षता परीक्षा के दौरान पारदर्शिता को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से कड़े प्रबंध किए गए हैं। बारगाह मैदान में सीसीटीवी कैमरे की तीसरी आंख का पहरा बिठाया गया है। शारीरिक दक्षता परीक्षा के दौरान मैदान में एंट्री बिलकुल बैन रखी गई है। मैदान के प्रवेश गेट पर पुलिस जवानों की तैनाती की गई है।

मीडिया को भी पुलिस मैदान में एंट्री नहीं रखी गई है। मंगलवार को युवाओं ने पुलिस मैदान में विभिन्न मैदान बाधाओं में दमखम दिखाते हुए खाकी वर्दी के लिए दावा जताया। उल्लेखनीय है कि इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए पुलिस विभाग में पुरुष आरक्षी के 71, महिला आरक्षी के 24 और सात पद आरक्षी चालक के भरे जाएंगे। इनमें पुरुष आरक्षी के पदों के लिए 10656 और महिला आरक्षी पदों के लिए 4255 अभ्यर्थी शामिल हैं। शारीरिक दक्षता परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों को दौड, लंबी कूद व उंची कूद में दमखम दिखाएंगे। शारीरिक दक्षता परीक्षा के दौरान लंबाई के अभ्यर्थी को पांच अंक हासिल होंगे। इसके अलावा मैदानी बाधाओं का कोई अंक नहीं मिलेगा। यानि अभ्यर्थी को मैदानी बाधाएं क्वालीफाई ही करनी होंगी। पुलिस आरक्षी पदों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा आगामी बीस नवंबर तक जारी रहेगी। भर्ती प्रक्रिया के दौरान मैदान और पुलिस लाइन परिसर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा बिठाया गया है।