AUSTRALIAN OPEN: क्रिस्टोफर ओकोनेल और मैडिसन इंगलिस ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में

मेलबोर्न। ऑस्ट्रेलियाई टेनिस खिलाडिय़ों क्रिस्टोफर ओकोनेल और मैडिसन इंगलिस ने गुरुवार को दूसरे दौर के अपने-अपने मैच जीत कर ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया। ओकोनेल ने जहां दूसरे दौर में अर्जेंटीना के डिएगो श्वाट्र्जमैन को हराकर करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज की, वहीं महिला एकल में मैडिसन इंगलिस ने अमेरिका की हैली बैप्टिस्ट को हराया।

ओ’कोनेल ने अर्जेंटीना के 13वीं वरीयता प्राप्त श्वाट्र्जमैन को लगातार सेटों में 7-6 (6), 6-4, 6-4 से हरा कर वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश किया, जबकि इंगलिस ने अमरीकी क्वालीफायर बैप्टिस्ट को 7-6(4), 2-6, 6-2 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई। ओ कोनेल ने मैच के बाद कहा कि यह टेनिस कोर्ट पर अब तक का सबसे अच्छा अहसास है। इस तरह के पलों को देखना एक सपने के सच होने जैसा है।

मैंने सिर्फ कठिन परिश्रम किया और प्रशंसकों की ऊर्जा का इस्तेमाल करने की कोशिश की, जो मैंने अतीत में ज्यादा नहीं किया है। मैंने सच में इसे स्वीकार कर लिया है और कोर्ट को जान लिया है। मुझे लगता है कि प्रशंसकों के उत्साह से मुझे पहला सेट जीतने में मदद मिली। इंगलिस ने जीत के बाद कहा कि यहां मेलबोर्न में एक और जीत हासिल करना खास है। मार्गरेट कोर्ट (एरिना) पर खेलना सपना सच होने जैसा है। मैं सच में आभारी और भाग्यशाली महसूस कर रही हूं।