सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने की उच्च न्यायालयों के न्यायाधीश पद पर 17 नामों की सिफारिश

नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय कॉलेजियम ने उड़ीसा, आंध्र प्रदेश और मध्य प्रदेश उच्च न्यायालयों के न्यायाधीश पद के लिए 14 वकीलों और तीन न्यायिक अधिकारियों के नामों की सिफारिश की है।

सर्वोच्च अदालत की वेबसाइट के अनुसार कॉलेजियम की 29 जनवरी 2022 को हुई बैठक में आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के लिए सबसे अधिक सात, उड़ीसा उच्च न्यायालय के लिए चार वकीलों और मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय के लिए तीन वकीलों एवं इतने ही न्यायिक अधिकारियों को पदोन्नत कर न्यायाधीश नियुक्त करने की सिफारिश करने संबंधी फैसले लिए गए।

वेबसाइट पर जारी एक सूचना के अनुसार, आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के न्यायाधीश पद के लिए कोनाकांती श्रीनिवास रेड्डी उर्फ श्रीनिवास रेड्डी, गन्नामनेनी रामकृष्ण प्रसाद, वेंकटेश्वरलु निम्मगड्डा, तरलादा राजशेखर राव, सत्ती सुब्बा रेड्डी, रवि चीमलपति और वद्दीबोयाना सुजाता के नामों की सिफारिश की गई है।

इसी इसी प्रकार उड़ीसा उच्च न्यायालय के न्यायाधीश पद के लिए अधिवक्ता वी. नरसिंह, संजय कुमार मिश्रा, बिरजा प्रसन्ना सतपती और रमन मुराहारी उर्फ एमएस रमन को पदोन्नत करने की सिफारिश की गई है। मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय के लिए वकीलों-मनिंदर सिंह भट्टी, द्वारकाधीश बंसल उर्फ डीडी. बंसल और मिलिंद रमेश फड़के के नामों का अनुमोदन किया गया है। कॉलेजियम की ओर से इसी उच्च न्यायालय के लिए तीन न्यायिक अधिकारियों- अमर नाथ केशरवानी, प्रकाश चंद्र गुप्ता और दिनेश कुमार पालीवाल के नामों की सिफारिश न्यायाधीश पद के लिए की गई है।