देश भर में चमके हिमाचली

नेशनल स्कीइंग में मनाली की आंचल को गोल्ड
संजय भारद्वाज — मनाली
शीतकालीन खेलों के लिए मशहूर उत्तराखंड के ओली में आयोजित राष्ट्रीय स्तरीय स्कीइंग प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश की बेटियां छा गई है। जांयट स्लालम प्रतियोगिता में मनाली की आंचल ठाकुर ने गोल्ड मेडल जीत कर हिमाचल का नाम रोशन किया है। वहीं, मनाली की ही संध्या और तनुजा ने सिल्वर और ब्रांज मेडल जीता। इस उपलब्धि से मनाली के शीलकालीन खेल प्रेमियों में खुशी की लहर है। गौरतलब है कि आंचल ठाकुर ने हाल ही में इंटरनेशनल स्की फेडरेशन अल्पाइन स्कीइंग स्पर्धा में ब्रांज मेडल जीता है। अब ओली में हुई राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भी आंचल ने अपने हुनर का शानदार प्रदर्शन किया है। आंचल ने जांयट स्लालम प्रतियोगिता में गोल्ड जीता। (एचडीएम)

धर्मपुर की कुदरत गणित में अव्वल
सोलन। कुदरत मेहता ने अपनी लगन और काबिलियत से धर्मपुर का नाम चमकाया है। कुदरत ने यूसीमास (एबैकस) की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया। इसमें चैंपियन का खिताब अर्जित कर क्षेत्र का नाम गौरवान्वित किया है। यूसीमास राष्ट्रीय प्रतियोगिता-2022 की बी-1 कैटेगरी में देशभर से सात हजार करीब प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया, जबकि हिमाचल प्रदेश से 680 के करीब प्रतिभागियों ने भाग लिया।

कुदरत ने केवल 10 मिनट में 200 सम सॉल्व किए। कुदरत के पिता राकेश मेहता ने बताया कि प्रतियोगिता में कई राज्यों के छात्रों ने भाग लेकर अपनी गणितीय प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच कुदरत ने अबेकस के माध्यम से विभिन्न ट्रिक्स अपनाकर गणित के सवालों के जवाब निकाले। इस उपलब्धि पर स्कूल सहित कोचिंग नर्चर सेंटर में खुशी की लहर है। कुदरत धर्मपुर की रहने वाली है। उसने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय टीचर नेहा गुप्ता और माता बबिता मेहता पिता राकेश मेहता को दिया है।

‘गुड बाय पापा में कांगड़ा की अक्षिता

राकेश कथूरिया — कांगड़ा
‘गुड बाय पापा शार्ट फिल्म की शूटिंग मुकम्मल हो गई है, यह मूवी मार्च में रिलीज होगी। इस मूवी में लीड रोल में कांगड़ा की बेटी अक्षिता जसवाल है। मशहूर लेखिका काव्य वर्षा द्वारा लिखित और एक्लव्य सेन के निर्देशन में बनी इस फिल्म की शूटिंग परागपुर में हुई है। इनके पिता का रोल सुदेश सिंह परिहार ने निभाया है, इसके अलावा त्रिभुन वर्मा, सुमन कुमारी एवं उपासना शर्मा भी सहयोगी कलाकार के रूप में दिखेंगे। इसका ट्रेलर 20 फरवरी को रिलीज होगा। इस फिल्म में आज के समाज की कड़वी सच्चाई को बेपर्दा किया गया है, जिससे हमारा समाज भागता रहता है, उससे अपना नहीं पाता। (एचडीएम)

हिमाचल पुलिस के म्यूजिक बैंड का टीवी पर धमाल

मोहिनी सूद — सोलन
हिमाचल पुलिस का आर्केस्ट्रा बैंड हारमनी ऑफ दि पाइनज हुनरबाज साबित हुआ है। इस बैंड ने कलर्स टीवी के शो हुनरबाज में धमाल मचाया है।हिमाचल पुलिस का यह बैंड विजय सूद की अगवाई में इस मंच पर पहुंचा है, जिसमें कृतिका तनवर और कार्तिक शर्मा जैसे कलाकार की आवाज़ का जादू देखने को मिला। दोनों कलाकार सोलन जिला से संबंध रखते हैं। बैंड में जितने भी जवान थे, सबने अपना हुनर दिखाया, तो जज की भूमिका में मिथुन चक्रवर्ती, करण जौहर और परिणीति चोपड़ा सहित एंकर भारती चहक गए। जज ने स्टैंडिंग ओवेशन दिया और कहा कि वाकई पुलिस का हुनर बोलता है। (एचडीएम)

ये हैं होनहार
इस बैंड में विजय कुमार, ठाकुर दास, नरेश कुमार, राजेश कुमार, कार्तिक शर्मा, मनमोहन शर्मा, दिलीप शर्मा, हितेश भारद्वाज, मुस्कान ठाकुर, कृतिका तनवर, कमल कुमार, आशीष कुमार, कशिश शांडिल व मंजीत चौहान प्रशांत शामिल हैं।