एनआईटी हमीरपुर के छात्र को डेढ़ करोड़ का पैकेज

बीटेक अंतिम वर्ष के स्टूडेंट सोलन के नीरव को एमजॉन ने दिया बड़ा ऑफर

नीलकांत भारद्वाज — हमीरपुर
राष्ट्रीय प्रोद्यौगिकी संस्थान (एनआईटी) हमीरपुर के एक और छात्र ने करोड़ों का पैकेज पाकर संस्थान को पहचान दिलाई है। बीटेक कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग में अंतिम वर्ष के एक और छात्र नीरव गनाटे को एमजॉन लग्ज़मबर्ग द्वारा ऑफ. कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा डेढ़ करोड़ रुपए के पैकेज का ऑफर मिला है। बता दें कि अभी तक कुल मिलाकर एनआईटी हमीरपुर के छह छात्रों ने प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय कंपनियों के साथ एक करोड़ से अधिक के पैकेज हासिल करके गौरव हासिल किया है। कुछ माह पूर्व ही संस्थान के एक अन्य छात्र को भी 1.51 करोड़ का पैकेज ऑफर हो चुका है।

नीरव गनाटे सोलन जिले के रहने वाले हैं। उनके पिता वर्तमान में राज्य सरकार के वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सनोरा में प्रधानाचार्य के रूप में कार्यरत हैं, जबकि उनकी मां सोलन जिले के टीबीएस धर्मपुर में वार्ड सिस्टर के पद पर तैनात हैं। संस्थान के निदेशक प्रो. ललित कुमार अवस्थी ने नीरव को उनकी उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए बधाई दी। उन्होंने दोहराया कि वर्तमान में आईटी सक्षम प्रौद्योगिकियों में नौकरी क्षेत्र में बदलते रुझानों को ध्यान में रखते हुए विभिन्न भूमिकाओं के लिए छात्रों को तैयार करना बड़ी चुनौती है। इस संबंध में एनआईटी हमीरपुर ने पाठ्यक्रम में सुधार और इसे छात्रों के लिए और अधिक लचीला बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस तरह की पहल से निश्चित रूप से आगामी बैचों के छात्रों को इंटर्नशिप और प्लेसमेंट गतिविधियों में उत्कृष्टता प्राप्त करने में मदद मिलेगी। (एचडीएम)

100 कंपनियों की दिलचस्पी, प्लेसमेंट प्रतिशत बढ़ा
विभिन्न स्नातक ड्यूल डिग्री कार्यक्रमों के कुल 439 छात्रों के साथ स्नातक (यूजी) कार्यक्रमों का कुल प्लेसमेंट प्रतिशत अभी तक लगभग 69 प्रतिशत तक पहुंच गया है। अब तक लगभग 100 कंपनियों ने अपना भर्ती अभियान ऑनलाइन मोड के माध्यम से चलाया है, जो कि एनआईटी हमीरपुर के पिछले वर्षों के आंकड़ों के अनुसार एक रिकार्ड है।