नाम पूछा, आधार कार्ड मांगा और फिर मुस्लिम होने के शक में मौत के घाट उतार दिया बुजुर्ग

नीमच। मध्य प्रदेश के नीमच जिले में एक बुजुर्ग की पीट-पीट कर हत्या का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरु कर दी है। वीडियो में आरोपी बुजुर्ग से उसका आधार कार्ड मांगता सुनाई दे रहा है। आरोप है कि आरोपी ने बुजुर्ग व्यक्ति के मुस्लिम होने के शक के चलते मारपीट शुरु की थी। बताया जा रहा है कि आरोपी भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता है, ऐसे में इस मामले में राजनीति भी शुरु हो गई है।

इस संबंध में नीमच कलेक्टर कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार 19 मई की शाम मनासा थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति मृत मिला। बुजुर्ग की शिनाख्त रतलाम के जावरा निवासी भंवरलाल जैन (65) के तौर पर हुई। मृतक परिजन के साथ राजस्थान के चित्तौड़ गया था। इसी बीच 16 मई को वह अकेला कहीं निकल गया, जिसके बाद परिजन ने चित्तौड़ थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई गई। परिवार का कहना है कि मृतक मानसिक रूप से कमजोर था।

जांच के दौरान एक वीडियो सामने आया, जिसमें मनासा निवासी दिनेश कुशवाह भंवरलाल के साथ मारपीट करते एवं उससे उसका नाम पूछताछ करते देखा गया। संदिग्ध दिनेश कुशवाह का फोन बंद आया। इसके बाद उसके संदेहास्पद आचरण को संज्ञान में लेते हुए उसके खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश की जा रही है।