Modi In Himachal: खुशी के पल हिमाचल में मनाने का मौका मिले, तो बात ही लाजवाब, सुनें लाइव…

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-शिमला

शिमला। राजधानी के रिज पर प्रधानमंत्री का भाषण शुरू हो चुका है। मंच संभालते ही उन्होंने हिमाचल की तारीफों के पुल बांधे और कहा कि खुशी के पल हिमाचल में मनाने का मौका मिले, तो बात ही अलग है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के आठ साल पूरे होने पर कार्यक्रम मनाने के सुझाव आए थे और विचार हुआ कि क्यों न ऐसा कार्यक्रम हिमाचल में मनाया जाए। इससे पहले प्रधानमंत्री का काफिला शिमला के स्कैंडल प्वाइंट पर पहुंचा, सड़क की एक ओर अभिवादन करते लोगों की कतार देखकर प्रधानमंत्री अपने काफिले की गाड़ी से उतर गए।

इसके बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर भी उनके साथ पैदल चल पड़े। इस दौरान प्रधानमंत्री ने मालरोड का पूरा सफर पैदल ही तय किया और लोगों का अभिवादन स्वीकार करते रहे। दरअसल मालरोड की बैरिकेडिंग इस तरह की गई थी कि गाड़ी की जिस सीट पर प्रधानमंत्री थे, उसके एकदम उलटी तरफ को लोगों की कतार लगी हुई थी, उस तरफ से लोग प्रधानमंत्री को ठीक से देख नहीं पा रहे थे।

इसलिए उन्होंने अपनी गाड़ी को ही छोडऩा ठीक समझा। इस रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री भी साथ रहे और सभी का अभिवादन स्वीकार करने के बाद वह रिज मैदान पर आए। इससे पहले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर मंच पर पहुंच चुके थे। रिज मैदान पर गरीब कल्याण सम्मेलन पर एक बड़ी रैली हो रही है। प्रधानमंत्री यहां न सिर्फ भारत सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों के साथ इंटरेक्शन करेंगे, बल्कि रिज मैदान पर मौजूद हजारों लोगों को संबोधित भी करेंगे। हिमाचल में इस साल क्योंकि चुनाव हो रहे हैं, इसलिए प्रधानमंत्री के संबोधन पर भी लोगों की नजर रहेगी।