बल्ले से बाल को हिट कर किया प्रतियोगिता का शुभारंभ

चंबा चौगान में राज्य स्तरीय हिमाचल दिव्यांग प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज, प्रदेश के चार जिलों की टीमें ले रही हिस्सा
दिव्य हिमाचल ब्यूरो, चंबा
ऐतिहासिक चंबा चौगान में शनिवार को 24वीं राज्य स्तरीय हिमाचल दिव्यांग प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता का विधिवत तरीके से शुभारंभ हुआ। इस मौके पर सदर विधायक पवन नैयर ने बतौर मुख्यातिथि जबकि वेटरन क्रिकेट एसोसिएशन चंबा के अध्यक्ष मेजर एससी नैयर ने विशेषातिथि के तौर पर उपस्थिति दर्ज करवाई। मुख्यातिथि ने खिलाडिय़ों से परिचय और बल्ले से बाल को हिट कर प्रतियोगिता का आगाज किया। हिमाचल दिव्यांग प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता में प्रदेश के चार जिलों की टीमें हिस्सा ले रही हैं। इसमें चंबा स्ट्राइकर्स, शिमला वारियर्स, मंडी फाइटर्स और बिलासपुर लेजेंड्स टीमें शामिल हैं। मुख्यातिथि पवन नैयर ने प्रतियोगिता में भाग ले रहे दिव्यांग खिलाडिय़ों को बधाई देते हुए कहा कि जिला में इस तरह का आयोजन पहली बार किया गया है। जिला प्रशासन और चंबा क्रिकेट एसोसिएशन फार दिव्यांग के सहयोग से राज्य स्तरीय हिमाचल दिव्यांग प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इन 4 टीमों में प्रदेश के हर एक जिले के दिव्यांग खिलाड़ी सम्मिलित हैं। उन्होंने केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर का हिमाचल प्रदेश दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन को बीसीसीआई द्वारा मान्यता प्रदान करने के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने यह भी कहा कि दिव्यांग खिलाडिय़ों ने देश का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी रोशन किया है। पैरा ओलंपिक जैसी खेल प्रतिस्पर्धाओं में भी खिलाडिय़ों ने देश के लिए पदक जीते हैं। पवन नैयर ने प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए 51 हजार रुपए की राशि प्रदान करने की घोषणा भी की। इससे पहले उपायुक्त डीसी राणा ने विधायक का स्वागत करते हुए उन्हें शॉल टोपी एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर अध्यक्ष जिला परिषद नीलम कुमारी, जिला खेल अधिकारी प्रदीप कुमार धीमान, हिमाचल प्रदेश दिव्यांग क्रिकेट संघ के अध्यक्ष कुलदीप ठाकुर व टीम मैनेजर करुण वर्मा, जिला रेडक्रास सोसायटी सचिव नीना सहगल, टूर्नामेंट निदेशक मनुज शर्मा सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।