अमरीका में कैंसर पर रिसर्च करेंगी घुमारवीं की डा. अनुपम

हिमाचली बेटी ने सेंट लुइस यूनिवर्सिटी के मेडिसन डिपार्टमेंट ऑफ पैथोलॉजी में संभाला पदभार 40 लाख सालाना सैलरी के साथ मिलेंगी अन्य सुविधाएं

निजी संवाददाता— घुमारवीं
घुमारवीं शहर की शास्त्री कॉलोनी के दया राम की सुपुत्री डा. कुमारी अनुपम अमरीका में सिर व गर्दन के कैंसर पर रिसर्च करेंगी। इसके साथ ही वह कैंसर से बचाव पर रिसर्च करेंगी। 32 वर्षीय कुमारी अनुपम ने हाल ही में अमरीका में सेंट लुइस विश्वविद्यालय के मेडिसन डिपार्टमेंट ऑफ पैथोलॉजी में पदभार संभाला। डा. अनुपम ने बताया कि वह पिछले तीन साल से पीजीआई चंडीगढ़ में बतौर सीनियर रेजिडेंट/ डेमोस्ट्रेटर के पद पर कार्यरत थीं। उसके बाद उन्हें एम्स बिलासपुर कोठीपुरा में सीनियर रेजिडेंट/ डेमोस्ट्रेटर का कार्यभार दिया गया, जब यहां एम्स का शुभारंभ हुआ था।

अमरीका जाने से पहले डा. अनुपन एम्स में बतौर सीनियर रेजिडेंट/डेमोस्ट्रेटर सेवाएं दे रही थीं। डा. अनुपम ने जमा दो तक की शिक्षा मेडिकल संकाय में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला घुमारवीं से प्राप्त की। उसके बाद उन्होंने सारी शिक्षा मेडिकल संकाय में पंजाब विश्विद्यालय चंडीगढ़ से ग्रहण की तथा सभी राज्य, राष्ट्रीय पात्रता परीक्षाएंं इसी अवधि में प्राप्त की। डा. अनुपम अब अमरीका में सिर गर्दन के कैंसर व उसके बचाव पर खोज करेंगी। उन्हें अमरीका में 40 लाख रुपए सालाना वेतन व अन्य सुविधाएं मिलेंगी। उन्होंने बताया कि डा. अनुपम अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए अमरीका गई है और अपने विषय पर पूरी खोज करके हिमाचल में सेवाएं देंगी। डा. अनुपम की कड़ी मेहनत ने घुमारवीं का ही नहीं, बल्कि हिमाचल प्रदेश का नाम ऊंचा किया है।