भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट को पार्टी में पिलाई गई थी ड्रग, गोवा पुलिस की जांच में खुलासा

पणजी। गोवा पुलिस ने टिकटॉक स्टार एवं भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की नेता सोनाली फोगाट की कथित हत्या के मामले में उनके निजी सचिव सुधीर सांगवन और सुखविंदर वासी को गिरफ्तार किया है। पुलिस उपाधीक्षक जव्बा दलवी के अनुसार सुधीर और सुखविंदर को को गिरफ्तार किया है। दोनों सुश्री फोगाट के साथ 22 अगस्त को गोवा पहुंचे थे।

मौत मामले की जांच कर रही गोवा पुलिस ने खुलासा किया है कि भाजपा नेत्री सोनाली फोगाल को जबरदस्ती ड्रग पिलाई गई थी। इसके पीने के बाद ही सोनाली की तबीयत बिगड़ गई थी। उसके बाद आरोपी उसे शौचालय में ले गया था और दो घंटे वहीं रहा। बहरहाल, पुलिस सभी पहलुओं को देखकर मामले की जांच कर रही है और जल्द ही सच सामने आएगा। बता दें कि भाजपा नेता के भाई रिंकू धाखा ने बुधवार को अंजुना पुलिस थाने में इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई थी। सुश्री फोगाट की मौत के बारे में शुरू में बताया गया था कि दिल का दौरा पडऩे से उनकी जान चली गई,लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उनके शरीर पर कई चोट के निशान पाये जाने की बात सामने आई। विपक्षी दलों ने प्रमोद सांवत नीत गोवा सरकार पर अनिभेत्री की हत्या के मसले को लेकर हमले तेज कर दिए हैं।

पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं गोवा फॉरवर्ड पार्टी के अध्यक्ष विजय सरदेसाई ने मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत पर निष्कर्ष पर पहुंचने का आरोप लगाया है। श्री सरदेसाई ने ट्वीट करके कहा कि कोई भी डॉक्टर इतना होशियार नहीं है कि वह व्हाट्सऐप पर मौत की खबर पढकऱ मौत का कारण जान जाए। श्री सांवत ने बिना जांच हुए निष्कर्ष पर पहुंचकर इस संवेदनशील मामले में संदेह पैदा कर दिया है। गोवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गिरीश चोडनकर ने घटना की निष्पक्ष जांच की मांग की है। श्री चोडनकर कहा कि सरकार को निष्पक्ष जांच के लिए पुलिस और जीएमसी (गोवा मेडिकल कॉलेज) को खुली छूट देनी चाहिए। हमें गोवा आने वाले पर्यटकों को उनकी सुरक्षा के बारे में स्पष्ट संकेत देना चाहिए ताकि हमारे पर्यटन उद्योग को नुकसान न हो। इस बीच श्री सावंत ने कहा है कि जांच की निगरानी राज्य के पुलिस महानिदेशक कर रहे हैं और पुलिस को मामले में कार्रवाई करने की पूरी आजादी है।