मुख्तार अंसरी पर ED की बड़ी कार्रवाई, दिल्ली से गीजापुर तक 15 ठिकानों पर छापेमारी

उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने गुरुवार को अंसारी और करीबियों के 15 ठिकानों पर छापेमारी की। छापे की इन 15 जगहों में अंसारी का पैतृक आवास और उनके 3 करीबियों के आवास भी शामिल हैं। ईडी की ये कार्रवाई दिल्ली से लेकर लखनऊ और गीजापुर तक जारी है। ईडी को शक है कि अंसारी के करीबी लोगों ने पैसों का हेर-फेर किया है।

जानकारी के मुताबिक ईडी की टीम गुरुवार सुबह मुहम्मदाबाद स्थित मुख्तार अंसारी के घर पहुंची और छापे की कार्रवाई शुरू की। वहीं, ईडी टीम ने विक्रम अग्रहरि, गणेश मिश्रा, खान बस सर्विस के मालिक के ठिकानों पर भी पहुंची। बता दें कि पिछले साल अंसारी को पंजाब से यूपी की जेल में शिफ्ट किया गया। इसके बाद से ईडी ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है।

ईडी ने मार्च 2021 में अंसारी के खिलाफ मनीलॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। अंसारी पर आरोप है कि उन्होंने 2020 में जाली दस्तावेज तैयार कर सरकारी जमीन पर कब्जे का प्रयास किया था। उन पर लखनऊ में धोखाधड़ी कर संपत्ति पर कब्जा करने को लेकर भी केस दर्ज है। अंसारी पर विधायक निधि का दुरुपयोग करने का भी आरोप है। इनमें से कई मामले मनीलॉन्ड्रिंग के दायरे में आते हैं। इस मामले में ईडी ने जेल में जाकर अंसारी से पूछताछ की थी।