चौगान में जिलास्तरीय खेलों का आगाज

प्राथमिक स्कूलों की प्रतियोगिता में चंबा जिला के पंद्रह शिक्षा खंडों के करीब बारह सौ छात्र हिस्सा ले रहे
नगर संवाददाता, चंबा
ऐतिहासिक चौगान में शनिवार को प्राथमिक स्कूलों की 25वीं चार दिवसीय जिलास्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का विधिवत तरीके से शुभारंभ हुआ। इस मौके पर शिक्षा उपनिदेशक प्रारंभिक सुरेश कुमार ने बतौर मुख्यातिथि उपस्थिति दर्ज करवाई।
उन्होंने ध्वजारोहण करने के साथ प्रतियोगिता का आगाज किया। उन्होंने छात्र व छात्राओं के मार्चपास्ट की सलामी भी ली। इस चार दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता में कबड्डी, खो-खो, वालीबाल, बैडमिंटन, शतरंज, एथलेटिक्स व सांस्कृतिक कार्यक्रमों के मुकाबले करवाए जाएंगे। प्रतियोगिता में चंबा जिला के पंद्रह शिक्षा खंडों के करीब बारह सौ छात्र हिस्सा ले रहे हैं। प्रतियोगिता का आयोजन छात्र-छात्रा वर्ग में किया जा रहा है।

शिक्षा उपनिदेशक प्रारंभिक सुरेश कुमार ने अपने संबोधन में छात्र व छात्राओं से प्रतियोगिता में खेल भावना से खेलने का आह्वान किया। उन्होंने छात्र जीवन में खेलकूद के महत्त्व बारे भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि खेलों में हिस्सा लेने से जहां शारीरिक व मानसिक विकास होता है वहीं प्रतिस्पर्धा की भावना भी पैदा होती है, जोकि जीवन में निर्धारित लक्ष्य की पूर्ति में अहम रोल अदा करती है। इससे पहले मुख्यातिथि का प्रतियोगिता आयोजन समिति के सदस्यों ने चौगान पहुंचने पर स्वागत किया। प्रतियोगिता में मुकाबलों का दौर रविवार से आरंभ होगा। इस मौके पर जिला के विभिन्न शिक्षा खंडों के प्रतिनिधियों के अलावा कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।