पीएम मोदी ने दिल्ली में बैठकर यूरोप में चलाई कार, प्रधानमंत्री ने खुद लिया 5जी सेवाओं का अनुभव

 नई तकनीक से किया रिमोट टेस्ट, वीडियो वायरल

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को भारत में 5जी मोबाइल सर्विसेस की शुरुआत की। इस दौरान पीएम ने नई दिल्ली में बैठकर यूरोप में मौजूद एक कार का रिमोट टेस्ट किया। प्रधानमंत्री मोदी ने नई दिल्ली के प्रगति मैदान में बैठे-बैठे ही 5जी तकनीक की मदद से यूरोप में कार चलाई। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने प्रधानमंत्री मोदी की फोटो ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘दुनिया चला रहा भारत’। इसका एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि पीएम मोदी अपने सामने लगे स्टीयरिंग से कार को कंट्रोल कर रहे हैं।

सामने लगे स्क्रीन पर कार के व्हील्स का मूवमेंट दिखाई देता है। दिल्ली में इंडिया मोबाइल कांग्रेस में प्रधानमंत्री एरिक्सन कंपनी के बूथ पर पहुंचे थे। यहीं उन्होंने 5जी टेक्नोलॉजी के जरिए फिजिकल तौर पर स्वीडन में मौजूद कार को ऑपरेट किया। 5जी टेक्नोलॉजी के जरिए यूरोप में मौजूद कार के स्टीयरिंग कंट्रोल को दिल्ली से कनेक्ट किया गया था। इसके अलावा पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम में कई टेक्नोलॉजीकल इनोवेशन का भी एक्सपीरियंस किया।

आकाश अंबानी ने पीएम को दिया 5जी डिवाइसेज का डेमो
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई दिल्ली के प्रगति मैदान में जियो पवेलियन में प्रदर्शित ट्रू 5जी उपकरणों को देखा और ‘जियो-ग्लास’ को खुद पहन कर उसका अनुभव भी किया। उन्होंने युवा जियो इंजीनियरों की एक टीम द्वारा एंड-टू-एंड 5जी तकनीक के स्वदेशी विकास को भी समझा। इस दौरान रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी और रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी ने पीएम को 5जी डिवाइसेज का डेमो खुद दिया।इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव, दूरसंचार राज्य मंत्री देवुसिंह चौहान, रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी और रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी भी उपस्थित रहे।