ATM चोरी मामला: पुलिस ने मंडी गोविंदगढ़ से पकड़े आरोपी, 7 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजे

जतिंद्र कंवर, ऊना

ऊना। जिला ऊना के हरोली उपमंडल के तहत पंडोगा में एटीएम लूटने के मामले में पुलिस ने मंडी गोविंदगढ़ (पंजाब) से दो युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोपी युवकों की पहचान अरशद (29) निवासी कैथल अलवर राजस्थान व साबिर (23) निवासी पलवल हरियाणा के रुप में हुई है। पुलिस ने दोनों युवकों को अदालत में पेश कर सात दिन के रिमांड पर ले लिया है। पुलिस अब मामले को लेकर गहन तहकीकात में जुट गई है। पुलिस इन चोरों के लोकल कनैक्शन को लेकर भी कार्रवाई कर रही है। फिलहाल पुलिस ने चोरों के पास से एक ट्रक, गैस कटर, स्प्रे पेंट, मंकी कैप भी बरामद की है। उक्त चोरों ने इन्हीं उपकरणों की मदद से पंडोगा में पीएनबी बैंक के एटीएम को काटकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। पकड़े गए युवक क्षेत्र में आलू ढुलाई का काम करते थे और इनका लगातार जिला ऊना में आना-जाना था। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इन्हें काबू करने में कामयाबी पाई है। सामने आया है कि उक्त युवक जिला ऊना में 6 नवंबर, आठ, नौ, 11, 13 व 15-16 मध्य रात्रि को आए थे।

एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने बुधवार को पुलिस लाईन झलेड़ा में बताया कि 16 नवंबर 2022 की रात पंडोगा में पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम को काटकर 10 लाख रुपए चोरी कर लिए गए थे। चोरों ने एटीएम को गैस कटर से काटा था और एटीएम में जाकर सीसीटीवी पर सबसे पहले स्प्रे पेंट किया। इसके बाद युवकों ने एटीएम को काटकर करीब 10 लाख रुपए चोरी कर लिए थे। उक्त वारदात रात साढे 12 बजे के करीब हुई है, लेकिन पुलिस को सूचना दो बजे पहुंची थी। ऐसे में काफी लेट सूचना मिलने पर उक्त शातिर जिला ऊना से निकलने में कामयाब हो गए थे। सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम पंडोगा पहुंची और कार्रवाई आरंभ की थी।

उन्होंने बताया कि अगर पुलिस के पास समय रहते सूचना मिल जाती तो पुलिस मामले को जल्द सूलझा सकती थी। जिला ऊना के विभिन्न स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के आधार पर पुलिस इन तक पहुंची है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के पास से उपकरण भी जब्त किए है। पुलिस अब पता लगाने में जुट गई है कि कहीं इनका लोकल कनैक्शन तो नहीं है और इन्हें रैकी में किसी ने मदद तो नहीं की है। पुलिस ने इन्हें अदालत में पेश कर सात दिन के रिमांड पर ले लिया है। पुलिस अब इनसे पूछताछ में जुट गई है।