प्यार तूने क्या किया में जुब्बल की निधि गांगटा

शिमला। लोकप्रिय टेलीविजऩ सीरियल प्यार तूने क्या किया के सीजन 13 में मुख्य नायिका के किरदार में नजऱ आएंगी निधि गांगटा। यह धारावाहिक जिंग टीवी पर तीन दिसंबर शनिवार शाम 7 बजे प्रसारित होने जा रहा है। निधि इस टेलीविजऩ शो में नायरा का किरदार निभाती नजऱ आएंगी। निधि ने किशोरावस्था से ही जुब्बल तथा हिमाचल प्रदेश का परचम राष्ट्रीय स्तर पर लहराया है। 18 साल की ही उम्र में मिस शिमला का खिताब जीतने वाली निधि, आज सपनों के शहर मुंबई में विज्ञापनों और धारावाहिकों में एक उभरता चेहरा है।

फेमिना मिस इंडिया तथा विभिन्न ब्यूटी कंटेस्ट में इन्होंने हिमाचल का शीश गर्व से ऊपर किया है। बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ ख़ान, आयुष्मान खुराना, सोनू सूद के साथ साथ कई अन्य कलाकारों के साथ विज्ञापन में नजऱ आई हैं। इस उभरते सितारे निधि का कहना है की इनके प्रेरणा का श्रोत इनके माता-पिता, श्रीमती सत्या गांगटा और श्री मोहन गांगटा, जो की एक शिक्षक है। गांगटा परिवार की इकलौती चिराग़ निधि कहती है कि जुब्बल से बाहर निकल के मुंबई में सपने देखने और उन्हें साकार करने में उनके माता पिता ने अहम भूमिका निभायी है ।

इनकी पढ़ाई हिल्स इंटरनेशनल स्कूल जुब्बलऔर सेक्रेड हार्ट कॉवेंट स्कूल, शिमला से हुई है। प्यार तूने क्या किया एक टीवी शो है जो विभिन्न प्रेम कहानियों को बताता है जो भारतीय किशोरों के अनुभवों पर आधारित हैं। यह कार्यक्रम युवा जोड़ों की दुखद दास्तां बताता है और उन कठिनाइयों, जटिलता और गलतफहमियों को दिखाता है, जिन्हें आधुनिक जोड़ों को प्यार के अर्थ और जीवन में अपने द्वारा किए गए विकल्पों को समझने के लिए दूर करना होगा। प्रत्येक एपिसोड में एक सामाजिक संदेश भी होता है।