SSC GD Constable Result : 30 लाख युवाओं को एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट का इंतजार

दिव्य हिमाचल ब्यूरो—नई दिल्ली

एक तरफ जहां देश भर के 30 लाख उम्मीदवारों को एसएससी जीडी कांसटेबल रिजल्ट 2023 की घोषणा का इंतजार है, तो वहीं दूसरी ओर रिजल्ट में क्वालिफाई होने वाले उम्मीदवारों के लिए नेक्स्ट राउंड फिजिकल यानी पीईटी/पीएसटी (शारीरिक मानक परीक्षा) का होगा। एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा 2022 के सेकंड फेज के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने तारीखों का ऐलान कर दिया है। सीआरपीएफ द्वारा पीईटी/पीएसटी का आयोजन 15 अप्रैल से किया जाएगा। सीआरपीएफ ने अपने नोटिस में पीईटी में शामिल होने के लिए जरूरी एडमिट कार्ड जारी किए जाने की भी जानकारी शेयर की है। नोटिस के मुताबिक, पीईटी के लिए ई-एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड सीआरपीएफ की ऑफिशियल रिजल्ट पोर्टल पर एक्टिव होने वाले लिंक से डाउनलोड कर सकेंगे। सीआरपीएफ ने अपने नोटिस में कहा कि बिना एडमिट कार्ड के पीएसटी/पीईटी में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

सीपीआरआई में भरे जाएंगे 99 पद

नई दिल्ली। सेंट्रल पावर रिसर्च इंस्टीयूट सीपीआरआई ने इंजीनियरिंग ऑफिसर, टेक्नीशियन, असिस्टेंट पर 99 पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआती तारीख 24 मार्च 2023 और आखिरी तारीख 14 अप्रैल 2023 है। आवेदन सीपीआरआई की ऑफिशियल वेबसाइट सीपीआरआई.आरइएस.इन के माध्यम से करियर सेक्शन में ऑनलाइन किए जा सकते हैं। इंजीनियरिंग ऑफिसर ग्रेड 1 के लिए सिलेक्शन वर्ष 21/22/2023 के वैलिड गेट स्कोर पर आधारित है। अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों को कम्प्यूटर आधारित टेस्ट और ट्रेड टेस्ट / स्किल टेस्ट में उपस्थित होना होगा।

असिस्टेंट प्रोफेसर संस्कृत, फिजिक्स, फिजियो थैरेपिस्ट का परिणाम जारी

शिमला। हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर (कालेज केडर) संस्कृत और असिस्टेंट प्रोफेसर फिजिक्स एवं फिजियो थैरापिस्ट के पदों की भर्ती के लिए परिणाम बुधवार को घोषित कर दिया है। असिस्टेंट प्रोफेसर संस्कृत 17 पदों के लिए 58 अभ्यर्थियों का चयन व्यक्तित्व परीक्षण के लिए हुआ था जिसमें से 15 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। इसके अलावा असिस्टेंट प्रोफेसर फिजिक्स के 40 पदों के लिए 101 अभ्यर्थियों का चयन व्यक्तित्व परीक्षण के लिए हुआ था जिसमें से 33 अभ्यार्थियों का चयन किया गया है। वहीं, फिजियो थैरापिस्ट के आठ पदों के लिए शॉटलिस्ट किए गए 26 अभ्यर्थियों में सात अभ्यर्थियों का चयन किया गया है।