पांवटा साहिब में हाथियों के हमले से महिला की मौत, वन विभाग की टीम ने चलाया सर्च अभियान

धीरज चोपड़ा । पांवटा साहिब

पांवटा। पांवटा साहिब में शनिवार देर शाम कोलर के जंगलों में हाथियों के झुंड ने महिला पर हमला कर दिया जिससे महिला की मौत हो गई। घटना के बाद वन विभाग की टीम ने हाथियों की तलाश के लिए सर्च अभियान शुरू किया है। वन विभाग की टीम द्वरा कोलर व उसके आसपास लगते जंगल के इलाके के पास लोगों को जागरूक करने के लिए लाउडस्पीकर द्वारा सूचित किया जा रहा है। इस दौरान वन विभाग की टीम लोगों को जागरूक करते हुए कह रही है कि कोई भी गांव का व्यक्ति जंगल या जंगल के आसपास ना जाए।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड से हाथियों का एक झुंड जंगल में घूम रहा है जो कि खतरनाक हो सकता है। जिसको लेकर वन विभाग की टीम ने लोगों से अपील की है कि कोई भी व्यक्ति जंगल की और ना जाए। वन विभाग के अधिकारियों ने लोगों को कहा कि अगर किसी भी व्यक्ति को कहीं पर भी हाथी हाथी का झुंड नजर आता है तो तुरंत वन विभाग को सूचित करें ताकि हाथी के झुंड को उत्तराखंड की ओर खदेड़ा जा सके ।

डीएफओ नहान सौरव जाखड़ ने बताया कि हाथी के हमले से हुई वृद्ध महिला की मौत के बाद वन विभाग ने हाथियों को ढूंढने के लिए सर्च अभियान शुरू कर दिया है। वह वन विभाग के कर्मचारियों की टीम हाथियों को ढूंढ रही है। उन्होंने बताया कि हाथियों द्वारा महिला की मौत के बाद वृद्ध महिला के परिजनों को मुआवजा दिया जाएगा ।