100 में से 100 रुपया पहुंच रहा जनता के पास, मोदी राज में बिचौलियों के लिए कोई जगह नहीं

धर्मशाला। भाजपा के संपर्क अभियान का आगाज गुरुवार को हिमाचल में हो गया। भाजपा के राष्ट्रीय वरिष्ठ नेता डा. अनिल जैन, पूर्व सीएम एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर, पूर्व अध्यक्ष विपिन सिंह परमार, सांसद किशन कपूर, विधायक पवन काजल, पूर्व मंत्री सरवीण चौधरी की मौजूदगी में धर्मशाला में संपर्क से समर्थन अभियान का आगाज किया गया। भाजपा के वरिष्ठ नेता डा. अनिल जैन ने पत्रकारों से कहा कि एनडीए सरकार के कार्यों को लेकर संपर्क से समर्थन का आगाज देश भर सहित प्रदेश में धर्मशाला से हुआ है।

पीएम मोदी की अध्यक्षता में देश में विकास को लेकर चुहुंमुखी विकास हुआ है। उन्होंने खुद का उदाहरण देते हुए विश्वभर में देश का मान-सम्मान बढऩे की बात कही। वर्ष 2014 के बाद अब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विश्व के नेता के रूप में जाना जा रहा है। डा. अनिल ने कहा कि एनडीए की केंद्र सरकार न नौ वर्ष के कार्यकाल के आगाज ही गरीबों के कल्याण से की। इसमें पीएम ने जनधन योजना के तहत 28 करोड़ खाते खोले गए। अब पारदर्शिता आई है, 100 रुपए में से 100 ही आम लोगों तक पहुंचता है, अब 99 रुपए बिचोलिये नहीं खाते हैं। उन्होंने कहा कि स्वच्छता का अभियान विश्व में पहचाना जाता है, 12 करोड़ परिवारों के टॉयलट बनाए गए, सोशल सिक्योरिटी में 12 रुपए बीमा में 18 करोड़ लोग जुड़े हैं, स्वास्थ्य में आयुष्मान भारत में 10 करोड़ परिवारों के 50 करोड़ लोगों को पांच लाख का मुफ्त ईलाज, जन आरोग्य योजना में तीन हजार केंद्र खुले सहित कई योजनाओं से गरीब कल्याण पर काम हुआ है। मौजूदा समय में भारत की अर्थव्यवस्था को स्टेबल रखकर आगे बढ़ाने का कार्य किया।

कोविड में लड़ाई लडऩे में कम संसाधनों से जीत हांसिल की, 80 करोड़ लोगोबको अन्न दिया जा रहा है। इस मौके पर पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि नौ साल केंद्र में भाजपा ने पुरे किए हैं, अब दशक में पहुंचने वाले हैं। भाजपा के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है। उन्होंने कहा कि भारत अपने देश के विकास में आगे बढऩे सहित विश्वभर में भारत का मान बढ़ा है। पीएम नरेंद्र मोदी विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता बनकर उभरे हैं। जयराम ने कहा कि एक माह तक जनसंपर्क का कार्यक्रम भाजपा की ओर से चलाया गया है। संपर्क से समर्थन अभियान के तहत समाज में अहम भूमिका निभाने वाले लोगों से मुलाकात करेंगे, साथ ही सुझाव भी लेंगे। पूर्व सीएम ने कहा कि पूर्व के पांच वर्ष में भी भाजपा सरकार ने कई कार्य केंद्र की मदद से किए। जिसमें अटल टनल, ग्लोबल इन्वेस्टर मीट में 69 हजार करोड़ व मंडी में 28 हजार करोड़, हिमाचल को एम्स की सौगात मिली, शिमला-धर्मशाला रोपवे, मेडिकल डिवाइस पार्क, बल्ग ड्रग फार्मा, वंदे मातरम ट्रेन हिमाचल के ऊना में चौथी चली, चंबा में तीन हजार करोड़ के पीएमजीएसवाई की सौगात, पहाड़ी राज्य में कनेक्टिविटी में बड़े सुधार, इसमें गगल से नौ फ्लाइट, विस्तारीकरण पर काम हुआ है, मंडी में एयरपोर्ट का कार्य, फोरलेन हिमाचल में मिला साथ ही पीएम मोदी लगातार हिमाचल पहुंचे है। नेता विपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि इंटरनेशनल पर्यटन डेस्टिनेशन में फोरलेन अहम भूमिका निभाएगा। नौ हजार करोड़ के उदघाटन के लिए पीएम को निमंत्रण भेजा है। मटौर-शिमला, पठानकोट-मंडी, परमाणु-सोलन सहित कई कामों के कार्य तेज गति से चल रहे हैं।

महिला पहलवानों के सवाल को टालते नजर आए नेता
महिला पहलवानों के मामले को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि पहलवान किस ग्रुप से हैं? पत्रकार व पब्लिक के बीच में फैलाना आसान है। उनके पास कोई उचित सबूत नहीं है, उस मामले को सही से उठाते तो तथ्य सामने रखने चाइये, जिससे ही न्याय मिल पाएगा। उन्होंने कहा कि यह विषय यौन उत्पीडऩ का है ही नहीं। ये पहलवानों का अन्य ही मामला करार दिया। उन्होंने राहुल गांधी के सवालों को लेकर कहा कि वह खुद बेल पर हैं। ऐसा व्यक्ति कई बार माफी मांग चुका है, देश को विश्व भर में गलत बयानबाजी की है। वह व्यक्ति कभी आरोप लगाए है, और भाग जाते हैं। भाजपा की हिमाचल व अन्य हार को लेकर डॉ अनिल जैन ने कहा की हार के कारणों का विवेचन किया गया है। कांग्रेस नौ साल में नौ सवाल पूछ रहे है, उसपर कहा कि 140 करोड़ लोगों के देश में सभी को नोकरी नहीं मिल सकती, लेकिन संबांबलबन बनाने की दिशा में काम हो रहा है। चुनाव में हार जीत के राज्य में अलग समीकरण होता है, वोट प्रतिशत भाजपा का कर्नाटक में नहीं घटा है। प्रधानमंत्री राहत कोष में कोविड के समय में जितना पैसा आया है, उसे संसद के पटल में तीन बार रखा गया है। उन्होंने कहा कि अपने कार्यों का हिसाब जनता को देने के लिए ही संपर्क से समर्थन अभियान चलाया जा रहा है। इसके चलते ही जनता के पास जा रहे हैं ।