पलूूहीं में ढांक से गिरकर युवक की मौत

सामाजिक समारोह से लौटते वक्त पेश आया हादसा, पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंपी लाश

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-चंबा
ग्राम पंचायत पलूहीं में ढांक से गिरकर ग्रामीण की मौत हो गई। मृतक की पहचान योगराज पुत्र अमरो वासी गांव कालैं के तौर पर की गई है। पुलिस ने रविवार को शव का मेडिकल कालेज चंबा में पोस्टमार्टम करवाकर अंतिम संस्कार हेतु परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस ने घटना की इत्ल्ला रिपोर्ट रोजनामचे में डालकर विस्तृत कारणों की जांच आरंभ कर दी है। जानकारी के अनुसार कालैं गांव का योगराज गत रोज सामाजिक समारोह में हिस्सा लेने के बाद घर की ओर वापस लौट रहा था। इसी दौरान रास्ते में पांव फिसलने के कारण अनियंत्रित सटीक ढांक से लुढक़कर करीब तीन सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरा। परिणामस्वरूप योगराज की मौके पर ही मौत हो गई। इसी बीच राह गुजरते ग्रामीणों ने खाई में मुंह के बल खून से लथपथ योगराज पर पड़ी।

ग्रामीणों ने तुरंत खाई में शव पड़े होने की इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पाते ही सदर पुलिस थाना से टीम ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से रात के अंधेरे में कड़ी मशक्कत के बाद शव को खाई से उठाकर सडक़ तक पहुंचाया। पुलिस ने शव को वाहन के जरिए मेडिकल कालेज चंबा भिजवाने के साथ ही घटना से जुड़ी कागजी औपचारिकताएं निपटाई। फिलहाल पुलिस ने आरंभिक जांच व परिजनों के बयान के आधार पर इस संदर्भ में सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई अमल में लाई है। पुलिस ने कानूनी कार्रवाई अमल में लाने के साथ ही रविवार को शव का पोस्टमार्टम करवाकर वारिसों के हवाले कर दिया है।

डीएसपी हैडक्वार्टर के बोल
उधर, डीएसपी हैडक्वार्टर जितेंद्र चौधरी ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि घटना को लेकर नियमानुसार आगामी कानूनी कार्रवाई अमल में लाने के साथ ही रविवार को शव का पोस्टमार्टम करवाकर वारिसों के हवाले कर दिया है।ड्ड