32 कैंपों में मौके पर निपटाईं 6239 समस्याएं, होशियारपुर में ‘आप दी सरकार आप दे द्वार’ कार्यक्रम को लेकर डीसी ने दी जानकारी

निजी संवाददाता—होशियारपुर

डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने रविवार को होशियारपुर में ‘आप दी सरकार आप दे द्वार’ के अंतर्गत लगाए गए कैंपों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि रविवार को जिले के सभी उपमंडलों में कुल 32 कैंप लगाए गए। उन्होंने बताया कि चौथे दिन तक इन कैंपों के माध्यम से लोगों ने 7752 सेवाओं के लिए आवेदन किया और 6239 सेवाओं का मौके पर निपटारा कर दिया गया। इसी तरह अब तक 1326 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें से 1287 हल कर दी गई है। उन्होंने बताया कि पेंडिंग सेवाओं व शिकायतों का भी निपटारा समयबद्ध तरीके से कर दिया जाएगा। रविवार को प्रमुख सचिव प्रशासकीय सुधार विभाग पंजाब कृष्ण कुमार ने जिले में लगे कैंपों का औचक निरीक्षण किया गया। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि रविवार को उपमंडल गढ़शंकर में चार, टांडा में चार, होशियारपुर नौ, दसूहा में सात व मुकेरियां में आठ कैंप लगाए गए थे। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की ओर से आम लोगों की समस्याओं का हल उनके डोर स्टैप के नजदीक जाकर करने के लिए जिले के अलग-अलग गांवों व वार्डों में कैंप लगाए जा रहे हैं और एक महीने तक यह क्रम इसी तरह जारी रहेगा।

उन्होंने बताया कि इन कैंपों का उद्देश्य आम लोगों को उनके घरों के नजदीक व एक छत के नीचे अलग-अलग जनकल्याण योजनाओं का लाभ पहुंचाना, लोगों की मुश्किलें सुनना व उनका मौके पर हल करना है। उन्होंने कहा कि सभी विभागों के अधिकारियों को हिदायत दी जा चुकी है कि वे लगाए गए इन स्पेशल कैंपों के दौरान प्राप्त योग्य प्रार्थना पत्रों का पहल के आधार पर निपटारा करना यकीनी बनाएं। उन्होंने बताया कि इन कैंपों की रोजाना शाम को मानिटरिंग होगी, जिसमें कितने प्रार्थना पत्र आएं, किस तरह की शिकायतें थी और उनके निपटारे के लिए क्या किया गया आदि।