अमरीका के बाल्टीमोर में पुल ढहने से 6 लोगों की मौ*त, इन कारणों से बंद करना पड़ा बचाव अभियान

वाशिंगटन। अमरीका के बाल्टीमोर में एक पुल ढहने के बाद से लापता छह निर्माण श्रमिकों को अब मृत मान लिया गया है और अमरीकी तटरक्षक बल ने तलाश एवं बचाव अभियान को निलंबित कर दिया है। ठंडे पानी के तापमान और कठोर समुद्री परिस्थितियों का उल्लेख करते हुए रियर एडमिरल शैनन गिलरेथ ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि यह संभावना है कि लापता व्यक्ति मर गए होंगे।

उल्लेखनीय है कि 2.6 किलोमीटर लंबा फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज से स्थानीय समय के अनुसार मंगलवार तडक़े लगभग डेढ़ बजे सिंगापुर के ध्वज वाले बड़ा कंटेनर जहाज टकरा गया था। जो छह व्यक्ति लापता हो गए, वे सभी सडक़ रखरखाव करने वाले कर्मचारी थे और कथित तौर पर पुल ढहने के समय वे गड्ढों की मरम्मत कर रहे थे। स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, दो अन्य लोगों को पहले पटाप्सको नदी से बचाया गया था, जिनमें से एक की हालत गंभीर है।

अमरीका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि वह चाहते हैं कि संघीय सरकार पुल के पुनर्निर्माण के लिए भुगतान करे। पुल को 1977 में यातायात के लिए खोल दिया गया था और हर साल लगभग 115 लाख वाहन इसे पार करते थे। श्री बाइडेन ने कहा कि हम यह सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेस में अपने सहयोगियों के साथ काम करेंगे कि राज्य को आवश्यक समर्थन मिले।