प्रदेश की सीमाओं पर जांच के बाद वाहनों को एंट्री, चुनावों को लेकर पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा व्यवस्था

नशा तस्करों पर शिकंजा

स्टाफ रिपोर्टर — शिमला
लोकसभा चुनाव को लेकर प्रदेश की अंतरराज्जीय सीमाओं सहित पूरे प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। प्रदेश के सीमावर्ती जिलों में आने-जाने वाहनों की तलाशी के बाद ही वाहनों को प्रवेश दिया जा रहा है। हिमाचल प्रदेश में पहली जून, 2024 को होने वाले लोकसभा चुनाव के मतदान के लिए भारतीय चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुरूप एवं प्रदेश की सुरक्षा की स्थिति को ध्यान में रखते हुए पुलिस विभाग द्वारा सभी सुरक्षा प्रबंधों को पूरा किया जा रहा है, ताकि प्रदेश में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक चुनाव सुनिश्चित किए जा सके।

कार्यकारी पुलिस महानिदेशक संजीव रंजन ओझा ने बताया कि प्रदेश में आचार संहिता लागू होने के पश्चात 23 मार्च, 2024 तक एनडीपीएस एक्ट के तहत 39 मामले दर्ज किए गए हैं, जिसमें 3.254 किलो ग्राम चरस, 165 ग्राम अफिम, 483.68 ग्राम हेरोइन तथा 28140 नशीली गालियां, 112 कैप्सूल जब्त किए गए हैं। इसके अलावा एक्साइज एक्ट के तहत 114 मामले दर्ज किए गए हैं, जिसमें 735.812 लीटर देसी शराब, 1495.8 लीटर अंग्रेजी शराब, 347.67 लीटर अवैध शराब तथा 27880 लीटर लाहन जब्त की गई है। डीजीपी संजीव रंजन ओझा ने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर प्रदेश की अंतरराज्जीय सीमाओं सहित पूरे प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

आचार संहिता का उल्लंघन, तो करें शिकायत

डीजीपी संजीव रंजन ओझा ने कहा कि बाहरी राज्यों से आने जाने वाले वाहनों को चैकिंग के बाद एंट्री दी जा रही है। उन्होंने जनता से अपील की है कि आचार संहिता के उल्लंघन से संबंधित शिकायतों को 112 आपातकालिन सहायता नंबर व पुलिस विभाग की पीएचक्यूइलेक्शनडैशएचपीएटदीरेटएनआईसीडॉटइन के माध्यम से साझा करें। उन्होंने कहा कि जानकारी देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा।