पंजाब में जहरीली शराब से चार मौतें, गुजरां गांव में दिल दहलाने वाली वारदात, दो की हालत नाजुक

संगरूर के गुजरां गांव में दिल दहलाने वाली वारदात, दो लोगों की हालत अभी नाजुक

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — चंडीगढ़

पंजाब के संगरूर में जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गई है। मंगलवार रात को गुजरां गांव में छह लोग एक साथ शराब पीकर सोए थे, लेकिन बुधवार सुबह उनमें से चार उठे नहीं। वहीं, दो लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। उनका उपचार संगरूर के सिविल अस्पताल में चल रहा है। मामले की सूचना ग्रामीणों ने दिड़बा पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शवों को सरकारी अस्पताल के शव गृह में रखवा दिया है और दो लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतकों की पहचान भोला सिंह (50), निर्मल सिंह (42), परहत सिंह उर्फ गुरजंट (42) और जगजीत सिंह (30) के रूप में हुई है। इनमें से जगजीत सिंह उर्फ जग्गी और परहत सिंह दोनों सगे भाई हैं।

ये सभी स्थानीय थे और गांव में ही मजदूरी करते थे। पुलिस के अनुसार, मंगलवार रात को सभी छह लोगों ने गांव के ही किसी आदमी से 150 रुपए में शराब खरीदी। सस्ती के चक्कर में इन्होंने शराब खरीद ली और सभी ने एक साथ बैठकर उसे पी लिया। इसके बाद जब नशा हुआ तो सभी अपने-अपने स्थान पर सोने चले गए। जब सुबह वे नहीं जागे, तो परिवार के लोगों ने उन्हें उठाने की कोशिश की। फिर उन्हें बेसुध देखकर डॉक्टर के पास ले गए। वहां डॉक्टर ने चार को मृत घोषित कर दिया। वही दो की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें भर्ती कर लिया।

डीसी ने गठित की कमेटी, जांच होगी

गांव गुजरां में हुई चार मौतों की जांच के लिए डिप्टी कमिश्नर (डीसी) संगरूर ने एक कमेटी गठित की है। एसडीएम दिड़बा राजेश शर्मा को इस कमेटी का चेयरमैन बनाया गया है। वहीं, डीएसपी पृथ्वी सिंह चहल, पुलिस स्टेशन मुख्य अधिकारी दिड़बा, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी और ईटीओ उत्पाद विभाग इस कमेटी के सदस्य हैं। डीसी ने कमेटी से जांच कर 72 घंटे में रिपोर्ट मांगी है।