तेलंगाना में बीआरएस के साथ गठबंधन को हरी झंडी

एजेंसियां— हैदराबाद

बहुजन समाजवादी पार्टी(बसपा) के तेलंगाना प्रदेश अध्यक्ष आरएस प्रवीण कुमार ने रविवार को कहा कि पार्टी प्रमुख मायावती ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए राज्य में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस)पार्टी के साथ गठबंधन को मंजूरी दे दी है। बसपा प्रदेश अध्यक्ष ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हम आगामी आम चुनाव-2024 के लिए तेलंगाना में बीआरएस पार्टी (जिसका किसी राष्ट्रीय पार्टी के साथ गठबंधन नहीं है) के साथ गठबंधन पर अग्रिम बातचीत को मंजूरी देने के लिए बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को हार्दिक धन्यवाद देते हैं।

हमारे केंद्रीय समन्वयक, सांसद, श्री रामजी, इस ऐतिहासिक प्रयास में पार्टी का मार्गदर्शन करने के लिए जल्द ही हैदराबाद पहुंचेंगे। बीआरएस और बसपा) ने यहां बीआरएस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव और बसपा के प्रदेश अध्यक्ष के बीच तेलंगाना में आगामी संसदीय चुनावों के लिए औपचारिक गठबंधन करने का फैसला किया गया था।

राजस्थान कांग्रेस के नौ बड़े नेताओं ने ज्चॉइन की बीजेपी

एजेंसियां— जयपुर

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान कांग्रेस के नौ बड़े नेताओं ने बीजेपी ज्वॉइन कर ली है। अशोक गहलोत कैबिनेट में मंत्री रहे लालचंद कटारिया और राजेंद्र यादव ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया है। उन्होंने बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में जयपुर में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। लालचंद कटारिया एक वरिष्ठ जाट नेता हैं और अशोक गहलोत सरकार में कृषि और पशुपालन मंत्री रह चुके हैं। कटारिया मनमोहन सिंह सरकार में केंद्रीय कैबिनेट का भी हिस्सा रहे हैं। बीते विधानसभा चुनाव के बाद से राज्य कांग्रेस में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था। यही वजह है कि पार्टी के कई नेता कांग्रेस से किनारा कर रहे हैं। राजेंद्र यादव भी गहलोत कैबिनेट में गृह राज्य मंत्री रहे थे और उनके पास गृह राज्य मंत्रालय था। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी के लिए यह किसी बड़े झटके से कम नहीं है। पूर्व कांग्रेस विधायक रिछपाल मिर्धा, विजयपाल मिर्धा, खिलाड़ी बैरवा, पूर्व निर्दलीय विधायक आलोक बेनीवाल, पूर्व राज्य पार्टी प्रमुख सेवा दल सुरेश चौधरी, रामपाल शर्मा और रिजु झुनझुनवाला सहित अन्य नेता भी राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी में शामिल हुए हैं।