अमृतसर में 20 करोड़ की हेरोइन जब्त; पुलिस की कार्रवाई, अढ़ाई लाख ड्रग मनी भी बरामद

निजी संवाददाता—अमृतसर

घरिंडा थाने की पुलिस ने खासा इलाके में होशियारपुर के तस्कर को दो किलो 800 ग्राम हेरोइन और अढ़ाई लाख रुपए ड्रग मनी के साथ गिरफ्तार किया है। होशियारपुर जिला के सदर थानातंर्गत निवासी हेरोइन तस्कर बलजीत सिंह के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। अमृतसर रूरल पुलिस के तहत आने वाले थाना घृंडा की पुलिस टीम खासा के बस अड्डे पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी। जहां पुलिस को सूचना मिली कि बलजीत सिंह पुत्र बक्शीश सिंह बहुत बड़े लेवल पर हेरोइन तस्करी का धंधा करता है।

जिसके बाद पुलिस ने टीम बनाई और चेकिंग के दौरान बलजीत सिंह को गिरफ्तार किया। बलजीत सिंह से दो किलो 892 ग्राम हेरोइन बरामद की गई है, जिसकी इंटरनेशनल वैल्यू 20 करोड़ के बताई जाती है। आरोपी के पास से दो लाख 50 हजार की ड्रग मनी और एक आई-20 कार भी बरामद की गई है। आरोपी होशियारपुर निवासी है, इसीलिए उसका उस शहर से भी बैकवर्ड और फॉरवर्ड लिंक चेक किया जा रहा है। थाना घृंडा के एसएचओ श्रीवणला के मुताबिक आरोपी से गहनता से जांच की जा रही है और अन्य खुलासे होने की संभावना है।

माहिलपुर में हेरोइन-कांटे संग तस्कर गिरफ्तार

माहिलपुर। जिला पुलिस प्रमुख सुरिंदर लांबा के दिशा-निर्देशों के तहत डीएसपी परमिंदर सिंह गढ़शंकर के निर्देशानुसार जिला पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत थाना माहिलपुर पुलिस ने एक युवक को हेरोइन, एक डिजिटल कांटा और एक ऐप्पल फोन के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रमुख बलजिंदर सिंह मल्ली ने बताया कि मुगोवाल रोड से एएसआई दिलबाग सिंह पुलिस पार्टी के साथ गश्त और चेकिंग के दौरान हरमन सिंह को संदेह के आधार पर गिरफ्तार किया गया, जिनसे 52 ग्राम हेरोइन, डिजिटल थॉर्न और ऐप्पल कंपनी का आईफोन 13 बरामद किया गया।