महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी तिडक़ी; उद्धव सेना की लिस्ट आते ही घमासान, कांग्रेस भडक़ी, संजय ने दिखाए तेवर

उद्धव सेना की लिस्ट आते ही घमासान; कांग्रेस भडक़ी, संजय निरूपम ने दिखाए बागी तेवर

एजेंसियां — मुंबई

महाराष्ट्र में भाजपा की ओर से 23 उम्मीदवारों के नाम घोषित करने के बाद अब उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने भी 17 प्रत्याशी उतार दिए हैं। इनमें तीन सीटों पर कांग्रेस के दावेदार टिकट का इंतजार कर रहे थे। उद्धव सेना के उम्मीदवार उतारते ही महाविकास अघाड़ी में रार भी शुरू हो गई है। एक तरफ कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने पार्टी को ही अल्टिमेटम दे दिया है, तो वहीं कई सीनियर नेताओं ने उद्धव सेना पर हमला बोला है। वहीं इस ऐलान से शरद पवार भी नाराज हो गए हैं। रिपोट्र्स के अनुसार उन्होंने कहा है कि हमारे सहयोगी गठबंधन धर्म नहीं निभा रहे हैं। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोराट ने उद्धव ठाकरे से अपील की है कि वह सांगली समेत दो सीटों पर दोबारा विचार करें।

वहीं मुंबई कांग्रेस की अध्यक्ष वर्षा गायकवाड़ ने भी इस पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि अभी जब गठबंधन में सहमति नहीं बन पाई है, तो फिर उद्धव ठाकरे की शिवसेना को सांगली और मुंबई की सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं करना चाहिए था। यह गलत हुआ है। इसी बीच वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) नेता प्रकाश आंबेडकर ने भी एमवीए से अलग लोकसभा चुनाव अकेले लडऩे का फैसला किया है। उन्होंने बुधवार को आठ कैंडीडेट्स के नामों का ऐलान किया। इनके अलावा स्वाभिमानी शेतकरी संगठन के अध्यक्ष पूर्व सांसद राजू शेट्टी ने एमवीए के साथ गठबंधन करने से इनकार कर दिया है। एमवीए ने हातकणंगले की सीट शेट्टी को देना का प्रस्ताव दिया था। बता दें कि बुधवार को ही उद्धव ठाकरे गुट ने 17 नामों का ऐलान किया है। इनमें से सांगली से चंद्रहर पाटिल को मौका मिला है। इसके अलावा मुंबई उत्तर पश्चिम सीट से अमोल कीर्तिकर को उम्मीदवार बनाया गया है, जिन्हें खिचड़ी घोटाले में ईडी ने सम्मन भेजा है। इस सीट पर भी बहुत विवाद हो रहा है। कांग्रेस के सीनियर नेता संजय निरूपम ने इस सीट को लेकर अल्टिमेटम दे दिया है।

संजय निरूपम ने कहा कि मेरे पास तो विकल्पों की कमी नहीं है। एक सप्ताह तक इंतजार करूंगा और फिर फैसला लूंगा। उन्होंने मुंबई उत्तर पश्चिम सीट से अमोल कीर्तिकर को उतारने पर कहा कि मैं खिचड़ी चोर के लिए कैंपेन नहीं करूंगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस तो शिवसेना के आगे दब गई है, लेकिन मैं यह स्वीकार नहीं करूंगा। उन्होंने इस तरह एक तरफ शिवसेना पर हमला बोला, तो वहीं अपने हाईकमान को भी खुला चैलेंज कर दिया। संजय निरूपम ने कहा कि इस सीट से जिसे उम्मीदवार बनाया गया है, उस पर मजदूरों की खिचड़ी तक चुराने का आरोप है।