17 सीटों पर बढ़त के लिए प्लानिंग, कांग्रेस प्रभारियों का सुझाव, ओपीएस और डेढ़ हजार पर केंद्रित रहे प्रचार

विशेष संवाददाता — शिमला

कांग्रेस ने शिमला संसदीय क्षेत्र से लोकसभा चुनाव का शंखनाद कर दिया है। सभी 17 विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार की रणनीति बनाई गई है। आपदा के समय केंद्र सरकार की भूमिका और कांग्रेस सरकार के अब तक के कार्यकाल के फैसलों पर कांग्रेस लोकसभा चुनाव में ध्यान केंद्रित करेगी। विधानसभा चुनाव की तर्ज पर ओल्ड पेंशन को भुनाने की रणनीति शिमला में तैयार की गई है, जबकि इसके साथ ही लाहुल-स्पीति में महिलाओं को डेढ़ हजार रुपए की राशि के भुगतान की शुरुआत को भी बड़ा मुद्दा बनाया जाएगा। साथ ही इंदिरा गांधी महिला सम्मान निधि योजना की निर्वाचन विभाग से शिकायत को लेकर भी कांग्रेस कार्यकर्ता मतदाताओं को जागरूक करेंगे। शिमला संसदीय सीट पर कांग्रेस लगातार दूसरी बैठक गुरुवार को भी करेगी। कांग्रेस ने शिमला सीट पर बागबानों को लेकर भी रणनीतिक फैसले लेने की राय दी है।

खास बात यह है कि दोनों बैठकों में जो भी फैसले लिए जाएंगे, उनकी जानकारी हाइकमान को दी जाएगी। हिमाचल प्रभारी राजीव शुक्ला इस रिपोर्ट के आधार पर आगामी रणनीति तैयार करेंगे। कांग्रेस प्रचार में संगठन से मिले सुझाव को शामिल करेगी। शिमला प्रभारी रोहित ठाकुर ने बताया कि सभी 17 विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार अभियान तेजी से शुरू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि टिकट का फैसला हाईकमान करेगी। हाईकमान जिस भी नेता को लोकसभा की टिकट देगी संगठन के लोग प्रचार में उसके साथ जुट जाएंगे।

पूर्व प्रत्याशियों से बैठक आज

संसदीय क्षेत्र के प्रभारी रोहित ठाकुर ने बताया कि ब्लॉक प्रधान सहित 17 विधानसभा क्षेत्र के प्रभारियों की बैठक का आयोजन शिमला में हुआ है। इस दौरान विस्तार से पार्टी अध्यक्ष और प्रभारियों ने अपने विचार रखे हैं। शीघ्र ही ब्लॉक अध्यक्ष और प्रभारी गुरुवार को पूर्व में कांग्रेस के प्रत्याशी रहे नेताओं के साथ बैठक करेंगे। इस दौरान सामने आने वाले सार्थक विचार प्रदेश नेतृत्व को भेजेंगे। उन्होंने हिमाचल पर फैसला हाईकमान लेगी। कांग्रेस पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ेगी। बैठक में प्रचार को लेकर फैसले लिए गए हैं