आज दिल्ली कैपिटल्स के सामने पंजाब किंग्स, डबल हेडर के पहले मुकाबले में टकराएंगे ऋषभ पंत-शिखर धवन

स्टाफ रिपोर्टर— मोहाली

आईपीएल 2024 का दूसरा मुकाबला शनिवार को पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच दोपहर बाद 3:30 बजे से खेला जाएगा। दोनों टीमें इस मुकाबले के लिए महाराजा यादवेंद्र सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम मुल्लांपुर के मैदान पर टकराएंगी। इस मैदान पर पहली बार किसी आईपीएल का मैच का आयोजन किया जा रहा है। ऐसे में पिच को लेकर भी दोनों ही टीमों को बिलकुल भी अंदाजा नहीं होगा कि वह किस तरह से खेलने वाली है। हालांकि, माना यह जा रहा है कि यहां कि पिच स्लो है। ऐसे में इसी के आधार दोनों टीमों अपने प्लेइंग को चुनेगी। शिखर धवन की कप्तानी में पंजाब किंग्स की टीम आईपीएल 2024 में धूम मचाने के लिए तैयार है।

हालांकि, कैप्टन मीटिंग के दौरान शिखर धवन नदारद दिखे थे। उनकी जगह उपकप्तान जितेश शर्मा फोटो के शूट के लिए आए थे। ऐसे में धवन को लेकर आशंका भी है। हालांकि, आधिकारिक रूप से उनके खेलने और नहीं खेलने पर कुछ भी घोषणा नहीं की गई है। वहीं, दिल्ली की टीम अपने पुराने कप्तान ऋषभ पंत की अगवाई में मैदान पर उतरने के लिए तैयार है। पिछले सीजन में पंत की जगह डेविड वॉर्नर ने कप्तानी की थी। पंजाब के खिलाफ मुकाबले में पंत के साथ दिल्ली की टीम डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ, अक्षर पटेल, मिचेल मार्श और कुमार कुशाग्र के मैदान पर उतर सकते हैं। इसके अलावा कुलदीप यादव, मुकेश कुमार और एनरिक नॉर्खिया के साथ झाय रिचर्डसन टीम की कमान संभालते हुए नजर आएंगे।

पंजाब किंग्स— शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सैम करन, ऋषि धवन/हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप।

दिल्ली कैपिटल्स— पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान), अक्षर पटेल, ललित यादव, कुमार कुशाग्र/अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, एनरिक नॉर्टजे, झाय रिचर्डसन।