कांगड़ा से लोकसभा के लिए ‘आनंद’ का भी नाम

प्रदेश के सबसे बड़े जिला में बड़ा दांव खेलने की तैयारी, कांग्रेस ने भेजे तीन नाम

आरएस बाली और डा. राजेश शर्मा के नाम के साथ आनंद शर्मा पर भी चर्चा

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-धर्मशाला
हिमाचल प्रदेश की राजनीति में जिला कांगड़ा का अहम रोल रहता है। या ऐसे कह लें कि सत्ता का रास्ता कांगड़ा से होकर ही गुजरता है, तो यह भी गलत नहीं होगा। इसलिए लोकसभा चुनावोंं के दौरान भी कांगड़ा पर पूरे प्रदेश की निगाहें टिकी हुई हंै। खासकर कांग्रेस प्रत्याशी को लेकर लोग भी काफी उत्सुक हैं, लेकिन कांग्रेस अभी तक लोकसभा और धर्मशाला विधानसभा उपचुनाव के लिए अपना प्रत्याशी फाइनल नहीं कर पाई है। आए दिन कई नेताओं के नाम सामने आ रहे हैं।

अब मौजूदा समय की बात करें तो कांग्रेस के वरिष्ठ और दिग्गज नेता आनंद शर्मा का नाम चर्चा में हैं। सूत्रों की माने की तो कांग्रेस पार्टी आनंद शर्मा को कांगड़ा लोकसभा सीट से मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है। इसके पीछे यह वजह भी है कि भाजपा ने ब्राह्मण चेहरे को मैदान में उतारा है, इसलिए कांग्रेस भी आरएस बाली और डा. राजेश शर्मा के साथ वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा पर दांव खेलने की रणनीति बना रही है। ऐसे में यहां समीकरण रोचक बन रहे हैं। ऐसे में आनंद शर्मा स्वयं ही इस उलझन में है कि वह चुनाव लड़ें या न लड़ें। कांगड़ा के लोग उन्हें अपनाएंगे या नहीं यह भी बड़ा मसला है। आनंद शर्मा ने अस्सी के दशक में शिमला विधानसभा से चुनाव लड़ा था, लेकिन वह चुनाव हार गए थे।

राज्यसभा चुनाव लडऩा चाहते थे आनंद शर्मा

आनंद शर्मा ने पिछले दिनों राज्यसभा के लिए खाली हुई सीट पर एडजस्ट करने की बात कांग्रेस हाई कमान से कही थी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और मनु सिंघवी को प्रत्याशी बना दिया गया। अब कांग्रेस हाई कमान आनंद शर्मा को प्रचार के लिए उतारना चाह रही है, लेकिन कहीं भी एडजस्ट नही होने के चलते आनंद शर्मा भी चुनावी समर से दूरी ही बनाए हुए हैं। अब किसका नाम फाइनल होता है, यह तो आने वाले समय के गर्भ में छिपा है।