रामनवमी पर श्रद्धालुओं ने सीताराम मंदिर में भरी हाजिरी

मंदिर परिसर में सैकड़ों की तादाद में भक्तों ने छका प्रसाद, पूजा-अर्चना से भक्तिरस में डूबा चंबा

नगर संवाददाता-चंबा
शहर के बनगोटू मोहल्ले स्थित श्री सीताराम मंदिर में रामनवमी का पर्व धार्मिक श्रद्धा व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। रामनवमी के उपलक्ष्य में मंदिर परिसर में बुधवार को भंडारे का आयोजन भी किया गया। भंडारे में सैकड़ों की तादाद में श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। इससे पहले नवरात्रों के पावन मौके पर मंदिर परिसर में आयोजित अखंड पाठ की पूर्णाहूति के साथ समाप्ति हुई। इस दौरान मंदिर में पहुंचे श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना के साथ-साथ भजन-कीर्तन का दौर भी चलाया।

मंदिर कमेटी के प्रधान मेजर एससी नैयर ने बताया कि चैत्र नवरात्रे के दौरान नौ से सत्रह अप्रैल तक रोजाना शाम को मंदिर में पं जगमोहन शर्मा द्वारा रामकथा की गई। पंद्रह से सत्रह अप्रैल तक सवेरे शहर में प्रभातफेरी भी निकाली गई। उन्होंने बताया कि सोलह अप्रैल को मंदिर में रामायण का अखंड पाठ रखा गया। इसकी समाप्ति सत्रह को पूर्णाहूति के साथ हुई। दोपहर बाद मंदिर में भंडारे का आयोजन भी किया गया। मंदिर में दीपमाला की गई। मेजर एससी नैयर ने साथ ही बताया कि 19 अप्रैल को मंदिर में भगवान श्रीराम का खिरपु उत्सव भी मनाया जाएगा। इस मौके पर मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना के साथ भंडारा भी आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम के सफल संचालन में कमेटी सदस्य विशंभर दत्त शर्मा, अमित ठाकुर व सुनील नैयर ने अहम योगदान दिया।

सीतराम मंदिर जनसाली में अखंड पाठ
चंबा। श्री सीतराम मंदिर जनसाली व खरूड़ा में रामनवमी पर्व पूरी धार्मिक श्रद्धा व धूमधाम के साथ मनाया गया। रामनवमी के उपलक्ष्य में इन मंदिरों में मंगलवार शाम से जारी अखंड का पाठ का समापन हुआ। इस दौरान दिन भर मंदिर में भजन-कीर्तन का दौर भी जारी रहा। बुधवार शाम को अखंड पाठ की समाप्ति के बाद श्रद्धालुओं में प्रसाद वितरित किया गया।