महिलाओं को 1500 रुपए पर झूठ बोल रही सरकार

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — शिमला

नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लगाया है कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू कांग्रेस विधायक दल की बगावत, महिलाओं को 1500 रुपए और ओपीएस पर झूठा नेरेटिव गढऩे की कोशिश कर रहे हैं। शिमला में प्रेस वार्ता में जयराम ठाकुर ने कहा कि मंगलवार को मुख्यमंत्री प्रेस वार्ता में आए थे। इसमें बहुत कुछ ऐसा कहा गया, जो तथ्यों से परे था। कांग्रेस पार्टी में अलग-अलग गुट हैं, जिन्होंने ईमानदारी से प्रयास किया कि मुख्यमंत्री इस्तीफा दें। कांग्रेस पार्टी में बड़ी संख्या में नेता नेतृत्व परिवर्तन चाहते हैं, पर लोकसभा चुनावों की वजह से यह नहीं हो पाया।

जयराम ठाकुर ने महिला सम्मान निधि का जवाब देते हुए कहा कि यह निधि हिमाचल में कहां, किसको और कब मिली? विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस नेताओं ने अनेकों फॉर्म भरे और अब फिर फॉर्म भर हिमाचल की महिलाओं को ठगने का प्रयास किया जा रहा है। प्रदेश के बजट में इस योजना का कोई जिक्र तक नहीं हुआ। जयराम ठाकुर ने कहा कि तीन निर्दलीय विधायकों का इस्तीफा स्वीकार न कर विधानसभा अध्यक्ष ने भी इस बात का प्रमाण दिया है कि वह सरकार के दबाव में एक पक्षीय का काम कर रहे हैं। प्रेस वार्ता में जयराम ठाकुर के साथ पूर्व मंत्री सुरेश भारद्वाज, संजीव कटवाल, संजय सूद, करण नंदा, सुदीप महाजन और अजय शर्मा मौजूद थे।

ओपीएस पर डर का माहौल बना रही सरकार

जयराम ठाकुर ने ओल्ड पेंशन स्कीम पर कहा कि हमने न तब, न आज विरोध किया। कांग्रेस पार्टी केवल मात्र कर्मचारियों में दहशत का माहौल खड़ा करने का प्रयास कर रही है। भाजपा की सरकार राजस्थान में भी है, पर वहां भी इस योजना को बंद नहीं किया गया है।

नए फार्म में शर्तों का अंबार

धर्मशाला — भाजपा नेता सुधीर शर्मा ने कहा है कि 1500 रुपए का फार्म दूसरी बार भरवाकर हिमाचल की कांग्रेस सरकार महिलाओं को छलने का प्रयास कर रही है। इससे पहले भी महिलाओं के फार्म भरवाए गए, लेकिन उन्हें 14 माह बाद भी पैसे नहीं दिए गए। अब सरकार दूसरी बार फॉर्म भरवाने की बात कर रही है। नए फॉर्म में शर्तों का अंबार है। इससे पात्र महिलाओं की संख्या और कम हो जाएगी।