IPL : रोमांचक मैच राजस्थान के नाम

मोहाली,नीलम ठाकुर
राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को हराकर इस सीजन अपनी पांचवी जीत हासिल कर ली. आरआर को 148 रनों का लक्ष्य मिला था, लग रहा था कि मजबूत बल्लेबाजी वाली राजस्थान इस मैच को आसानी से जीत लेगी लेकिन अच्छी शुरुआत के बाद अंत में बड़ा ही रोमांचक हो गया। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी चुनी. सैम कुरेन की कप्तानी में खेल रही पंजाब किंग्स की टीम को नियमित कप्तान और ओपनर शिखर धवन की कमी खली। अथर्व तायडे और जॉनी बेयरस्टो की ओपनिंग जोड़ी नहीं चली. दोनों ही 15-15 रन की पारी खेल कर आउट हो गए। इस सीजन पंजाब के लिए दमदार पारी खेल रहे शशांक सिंह भी सिर्फ 9 रन ही बना पाए। एक अन्य हीरो आशुतोष ने शर्मा ने 31 रन की पारी खेल टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

शिमरोन हेटमायर ने आखिरी ओवर में टीम को जीत तक पहुंचाया: राजस्थान रॉयल्स के ओपनर यशस्वी जायसवाल ने अपने अंदाज में पारी की शुरुआत की और 28 बॉल पर 39 रन बना डाले. घरेलू क्रिकेट में धमाका करने वाले तनुष कोटियान ने 24 रन की पारी खेली. कप्तान संजू सैमसन ने अच्छे हाथ दिखाए लेकिन 18 रन पर अपना विकेट गंवा बैठे। इसके बाद रियान पराग और ध्रुव जुरेल के आउट होने के बाद मैच फंसा लेकिन शिमरोन हेटमायर ने आकर मैच को खत्म कर आखिरी ओवर में टीम को जीत तक पहुंचाया।

कितने जीते मैच 
आईपीएल 2024 में दमदार खेल दिखाने वाली टॉप पर चल रही राजस्थान रॉयल्स ने सीजन की 5वीं जीत दर्ज की। शुरुआती 4 मैच लगातार जीतने के बाद पिछले मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने टीम को पहली हार का स्वाद चखाया। पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलने उतरी टीम ने रोमांच हुए मैच को टीम ने जीतकर पंजा जमाया। अंक तालिका में पहले से टॉप पर काबिज टीम ने 6 मैच में 5 जीत के साथ 10 अंक हासिल कर लिए हैं।