आज राजस्थान के सामने कोलकाता नाइट राइडर्स

कोलकाता के ईडन गार्डन में रात 7:30 बजे से मैच

एजेंसियां—कोलकाता

आईपीएल 2024 के 31वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स की भिड़ंत राजस्थान रॉयल्स से होगी। यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर खेला जाएगा। 17वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स शानदार फॉर्म में चल रही है। टीम ने अब तक छह में से पांच मैच जीते हैं और संजू सैमसन की कप्तानी वाली टीम प्वाइंटस टेबल में टॉप पर है। दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स भी बहुत पीछे नहीं है। श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली टीम ने पांच में से वार मुकाबले अपने नाम किए हैं और टीम दूसरे पायदान पर है। दोनों टीमों की कोशिश अगले मैच में जीत दर्ज करने पर होगी।

कोलकाता के विरुद्ध राजस्थान की प्लेइंग 11 में दो बदलाव देखने को मिल सकते हैं। अपने पिछले मैच में कोलकाता ने लखनऊ सुपर जायंट्स को आठ विकेट से हराया था। वहीं, राजस्थान ने पंजाब किंग्स को तीन विकेट से मात दी थी। ऐसे में दोनों ही टीमें जीत की लय को बरकरार रखना चाहेंगी। नीतिश राणा की चोट ने कोलकाता नाइटराइडर्स की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। वह राजस्थान के खिलाफ मैच से भी बाहर हो सकते हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में राजस्थान की प्लेइंग 11 में बड़े बदलाव देखने को मिले थे। तनुष कोटियन ने पारी की शुरुआत की थी। रविचंद्रन अश्विन और जोश बटलर पिछला मैच नहीं खेले थे। ऐसे में राजस्थान के खिलाफ इन खिलाडिय़ों की वापसी हो सकती है।

कोलकाता नाइट राइडर्स— फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), अंगकृष रघुवंशी, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, हर्षित राणा, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती और रिंकू सिंह।

राजस्थान रॉयल्स— यशस्वी जायसवाल, जोश बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, केशव महाराज, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, कुलदीप सेन, युजवेंद्र चहल, तनुष कोटियन।