रिश्वत लेते रंगे हाथों धरा पटवारी, मांगे थे 3500

लुधियाना में विजिलेंस ब्यूरो की कार्रवाई, जमाबंदी रिकॉर्ड जारी करने को मांगे थे 3500 रुपए

निजी संवाददाता—लुधियाना

पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने बुधवार को राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रहे अभियान के दौरान सेक्टर-32ए चंडीगढ़ रोड, लुधियाना में पटवारखाने में तैनात राजस्व पटवारी और उसके साथी को 3,500 रुपए की रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। बुधवार को राज्य विजिलेंस ब्यूरो के आधिकारिक प्रवक्ता ने खुलासा करते हुए कहा कि उपरोक्त राजस्व अधिकारी और उसके सहयोगी को तेलू राम, चंदर नगर लुधियाना की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है। शिकायत करता ने विजिलेंस ब्यूरो को अपनी शिकायत में उक्त आरोपियों पर आरोप लगाया कि उक्त पटवारी और उसका साथी उसके प्लॉट से संबंधित 30 साल का जमाबंदी रिकॉर्ड जारी करने के लिए 3500 रुपए की रिश्वत मांग रहे हैं।

क्योंकि उसे बैंक से ऋण प्राप्त करना था, इसलिए उसे इस जमाबंदी के रिकॉर्ड की जरूरत थी। शिकायत संबंधी प्राथमिक जांच के बाद विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया, जिसमें आरोपी को उपरोक्त पटवारखाने की पार्किंग से दो सरकारी गवाहों की उपस्थिति में रंगे हाथों रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों आरोपियों को गुरुवार को सक्षम न्यायालय में पेश किया जाएगा।

अवैध माइनिंग करने पर दो के खिलाफ मामला दर्ज

टांडा उड़मुड़। टांडा पुलिस ने गांव जहूरा के टीले के पास अवैध माइनिंग करने के आरोप में दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर के उनके ट्रैक्टर और जेसीबी मशीन को जब्त कर लिया गया है। थाना मुखी टांडा रमन कुमार ने बताया कि जब एएसआई गुरमीत सिंह की टीम जहूरा इलाके में गश्त कर रही थी, तो टीले के नज़दीक जेसीबी मशीन तथा ट्रैक्टर ट्राली के साथ अवैध माइनिंग होती देखकर जब पुलिस टीम मौके पर पहुंची, तो दोनों वाहनों के चालक मौके से भागने में सफल हो गए।