दिग्गजों का रोड शो, ताकत दिखाई, पांचवें चरण को इन नेताओं ने किया नामांकन

पांचवें चरण को राजनाथ सिंह-स्मृति ईरानी-संबित पात्रा ने किया नामांकन

दिव्य हिमाचल ब्यूरो— नई दिल्ली

देशभर में लोकसभा चुनाव के लिए दो चरणों में मतदान हो चुका है तो तीसरे चरण के लिए प्रचार तेज हो गया है। वहीं, पांचवें चरण के लिए भी नामांकन प्रक्रिया तेज हो गई है। सोमवार को देश के कई दिग्गजों ने अपने-अपने लोकसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया। सोमवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश की लखनऊ लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया, तो स्मृति ईरानी ने चर्चित अमेठी लोकसभा सीट से अपना नामांकन भर दिया है।

बीजेपी नेताओं ने अपना नामांकन दाखिल करने से पहले शक्ति प्रदर्शन के तौर पर रोड भी किया। लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी नेता और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ से अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान राजनाथ सिंह के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी मौजूद थे। नामांकन दाखिल करने के लिए जाते वक्त उन्होंने शक्ति प्रदर्शन के तौर पर रोड शो भी किया। लखनऊ में लोकसभा सीट पर पांचवें चरण में 20 मई को वोटिंग होनी है।

पुरी लोकसभा सीट से उतरे संबित पात्रा

ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार संबित पात्रा ने भी सोमवार को नामांकन दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने से पहले उन्होंने पुरी में रोड शो किया। कांग्रेस ने इस सीट से सुचित्रा मोहंती को चुनावी मैदान में उतारा है। पुरी लोकसभा सीट पर छठे चरण में 25 मई को वोटिंग होगी।

रोहिणी आचार्य ने सारण सीट से भरा परचा

बीजेपी के दिग्गजों के अलावा बिहार की सारण सीट से लालू की बेटी रोहिणी आचार्य ने भी अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। रोहिणी ने अपने पिता लालू और तेजस्वी की मौजूदगी में अपना नामांकन दाखिल किया।