चंडीगढ़ पुलिस के दो अधिकारी अरेस्ट, सीबीआई ने किए गिरफ्तार

सीबीआई ने रिश्वत मांगने के आरोप में सब-इंस्पेक्टर और सहायक सब-इंस्पेक्टर किए गिरफ्तार

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — चंडीगढ़

चंडीगढ़ में केंद्रीय जांच एजेंसी सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई) ने चंडीगढ़ पुलिस के दो अधिकारयों को रिश्वत के मामले में काबू किया है। इसमें एक सब-इंस्पेक्टर और एक सहायक सब-इंस्पेक्टर शामिल है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चंडीगढ़ के सेक्टर 17 पुलिस स्टेशन में तैनात सब-इंस्पेक्टर बलविंदर सिंह और पीओ सेल में तैनात सहायक सब-इंस्पेक्टर हरमीत सिंह पर रिश्वत लेने के आरोप हैं। सीबीआई इन आरोपों को लेकर मामले में जांच कर रही है। सीबीआई सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी सहायक सब-इंस्पेक्टर हरमीत सिंह ने किसी मामले को दबाने के लिए पीडि़त से एक लाख रुपए रिश्वत की मांगी की थी। इस पर सीबीआई ने हरमीत सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था।

आगे जांच में सामने आया कि हरमीत सिंह ने सब-इंस्पेक्टर बलविंदर सिंह के नाम पर रिश्वत मांगी थी, लेकिन बाद में 40 हज़ार रूपी यह समझौता हुआ था। इसी दौरान सीबीआई ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी सहायक सब-इंस्पेक्टर ने सब-इंस्पेक्टर के नाम पर पैसे मांगे थे। उसमें पहली किस्त देने के लिए पीडि़त दस हज़ार रुपए लेकर पहुंचा था, लेकिन इससे पहले ही उसने सीबीआई को इसकी शिकायत दे दी थी। सीबीआई ने अपनी टीम गठित कर आरोपी को गिरफ्तार करने की पहले ही तैयारी कर ली थी। जब सहायक सब-इंस्पेक्टर गिरफ्तार हो गया तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पूछताछ की गई और उसने सब-इंस्पेक्टर का नाम लिया था। इसके बाद बलविंदर सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

अनदेखी से बढ़ रही चोरी की घटनाएं
रायपुररानी। जिला परिषद मेंबर वार्ड नंबर 10 के प्रतिनिधि और पूर्व सरपंच शरणजीत काका फिरोजपुर ने स्थानीय पुलिस की कार्य प्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह पुलिस की नाकामी है। कि क्षेत्र में लगातार चोरी की घटनाएं बढ़ रही है और पिछले दो सप्ताह की बात की जाए तो यहां 15 से ज्यादा चोरी की घटनाएं घट चुकी हैं। पुलिस का चोरों को थोड़ा सा भी खौफ नहीं है। लोगों के खेतों से गेट उतारे जा रहे हैं, उनके दो पहिया वाहन भी चोरी किए जा रहे हैं।