अप्रैल से ही देंगे 1500 रुपए

सीएम सुखविंदर बोले; जिन महिलाओं
ने फार्म नहीं भरे, उन्हें इक_ा पैसा देंगे

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — गलोड़ (हमीरपुर)
नादौन विधानसभा क्षेत्र के गलोड़ में पहुंचे मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने जहां नेता प्रतिपक्ष और बागियों पर जमकर निशाना साधा, वहीं महिलाओं को दिए जाने वाले आर्थिक लाभ में भाजपा द्वारा रोड़े अटकाने के आरोप लगाए। मुख्यमंत्री ने जनसभा में बैठी सभी महिलाओं के माध्यम से प्रदेश की नारी शक्ति को आश्वस्त किया कि आपको 1500 देने की जो गारंटी की है, वह पूरी की जाएगी। मुख्यमंत्री ने जनसभा में बैठी महिलाओं से पूछा कि आपको 1500-1500 मिलना शुरू हुए या नहीं, तब कुछ ही महिलाओं ने हाथ ऊपर उठाए। इस पर सीएम ने कहा कि आचार संहिता के चलते बीजेपी ने इसके लिए भरे जा रहे फार्म का विरोध जताया था, जिसके चलते फिलहाल यह प्रोसेस रोकना पड़ा था।

उन्होंने महिलाओं को आश्वस्त किया कि चुनाव आचार संहिता हटते ही यह प्रोसेस कांग्रेस सरकार द्वारा फिर शुरू किया जाएगा। जिन महिलाओं को अप्रैल और मई का पैसा नहीं मिला है, उन्हें पूरा पैसा इक_ा दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि लाहुल और स्पीति में हमने यह पहले ही देना शुरू कर दिया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की दो लाख 37 हजार महिलाएं जिन्हें सामाजिक सुरक्षा पेंशन के रूप में एक-एक हजार रुपए दिए जाते थे, हमारी सरकार ने उसे 1500 रुपए कर दिया था, लेकिन इलेक्शन कमीशन ने इसे रोक दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके लिए भी हम आंदोलन की भूमिका तैयार कर रहे हैं और महिलाओं को पूरा मान-सम्मान और उनका हक कांग्रेस सरकार द्वारा दिया जाएगा।

राजस्थान में बीजेपी ने बंद कर दी ओपीएस

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने चुनावों से पूर्व जो गारंटियां जनता को दी थीं, उसे धीरे-धीरे पूरा कर रहे हैं। हमने वादे के मुताबिक सरकार बनने के बाद पहली ही कैबिनेट में ओपीएस को मंजूरी प्रदान की थी। हमसे पहले राजस्थान में पूर्व की कांग्रेस सरकार ने भी ओपीएस लागू की थी, लेकिन पिछले महीनों जैसे ही राजस्थान में सत्ता परिवर्तन हुआ और भाजपा की सरकार बनी, तो उन्होंने ओपीएस को बंद करवा दिया। यह फर्क है भाजपा और कांग्रेस सरकारों में।