सीएम का ऐलान, शिक्षा नीति लागू करने वाला पहला राज्य बनेगा हिमाचल, विपक्ष को दी यह सलाह

शिक्षा नीति को सबसे पहले हिमाचल में लागू किया जाएगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर यह ऐलान किया है। दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को कुल्लू पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शमशी में एक कार्यक्रम में उन्होंने विपक्ष पर भी जमकर हमला किया।  कहा कि कोरोना काल में भी विपक्ष की राजनीति नहीं छूट रही है। इस संकट में जहां सभी को एकजुट होने की जरूरत है, वहीं विपक्ष कहता है कि मुख्यमंत्री ओकओवर और सचिवालय में बैठे रहते हैं। कोरोना के समय में कुछ नहीं कर रहे हैं।

अगर वह बाहर निकलें तो कहते हैं कि मुख्यमंत्री कोरोना फैला रहे हैं। सीएम ने कहा कि यह समय साथ चलने का है। कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सावधानी बेहद जरूरी है। दो गज की दूरी बहुत ही जरूरी है और मास्क भी पहनना आवश्यक है। दो साल में प्रदेश में अच्छा काम चल रहा था, मगर कोरोना से अर्थव्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई है। बावजूद इसके हिमाचल में विकास को गति दी जा रही है। प्रदेश और देश में अभी कोरोना का खतरा खत्म नहीं हुआ है। इन दिनों संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जिला कुल्लू में सेब सीजन शुरू हो गया है।

बाहर से आ रहे कामगार संक्रमित पाए जा रहे हैं। प्रशासन उन्हें एहतियातन संस्थागत क्वारंटीन कर रहा है। सरकार ने बाहरी राज्यों से ढाई लाख लोगों को घर पहुंचाया है। गोवा से चार हजार लोग लाए गए हैं। कहा कि कोरोना को लेकर प्रदेश सरकार ने जो कदम उठाए, उनकी सराहना प्रधानमंत्री भी कर चुके हैं। कहा कि पर्यटक अभी घाटी में नहीं आना चाहते हैं। प्रदेश में पर्यटन की संभावनाएं देखते हुए सरकार ने अनुमति दी है, लेकिन होटलियर अभी इसके पक्ष में नहीं हैं। पड़ोसी राज्यों के मुकाबले प्रदेश में कम केस हैं। इसके लिए किसी को भी दोषी नहीं ठहराना चाहिए।