हीटर से कंबल में लगी आग, ड्यूटी पर तैनात कर्मी की मौत, हरोली में युवक ने लगाया फंदा

जुखाला/नयनादेवी – बीबीएमबी इलेक्ट्रसिटी सब डिवीजन ओलिंडा भाखड़ा में ड्यूटी पर तैनात कर्मी की मौत हो गई। मृतक की पहचान खुशी राम (55) निवासी जांदला तहसील नंगल जिला रूपनगर के तौर पर हुई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार विद्युत बोर्ड का कर्मी हर रोज की तरह अपनी डयूटी पर चला गया।

बताया जा रहा है कि इस दौरान देररात वह अपनी ड्यूटी पर हीटर लगाकर सो गया, लेकिन इस कर्मी द्वारा जो कंबल लगाया गया था उसमें अचानक ही आग लग गई। जिसके चलते इस कर्मी की मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही अन्य कर्मी ाी मौके पर पहुंचे। लेकिन तब इस कर्मी की मौत हो चुकी थी। इसके बारे में मृतक के परिजनों को भी सूचित किया गया। वहीं, पुलिस भी पहुंची और आगामी प्रक्रिया अमल में लाई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है।

हरोली के सलोह में युवक ने लगाया फंदा

ऊना — हरोली थाना क्षेत्र के तहत सलोह में एक व्यक्ति ने पेड़ से लटक कर आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान रंजोध सिंह (48) निवासी सलोह के रुप में हुई है। मृतक के पास से सुसाइड नोट भी मिला है। जिस पर उसने अपने हस्ताक्षर करके आत्महत्या के लिए खुद को जिम्मेदार ठहराते हुए किसी को भी जिम्मेदार नहीं बताया है। बताया जा रहा है कि मृतक की पत्नी अभी हाल में बीडीसी का चुनाव जीती है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर तफ्तीश आरंभ कर दी है।

जानकारी के अनुसार रंजोध सिंह 26 जनवरी को अपने परिजनों को बिना बताए ही कहीं चला गया था। जिस पर उसके परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट पुलिस के पास दर्ज भी करवाई थी। वहीं वह देर शाम वापस अपने घर आ गया था। इस सारे घटनाक्रम के एक दिन के बाद गुरुवार को उसका शव गांव में उसके घर से लगभग 250 मीटर की दूरी पर ही पेड़ से लटका हुआ पाया गया।

घटना की जानकारी मिलते ही हरोली पुलिस थाना प्रभारी मनोज कुमार व पंडोगा पुलिस चौकी प्रभारी रविंद्र कुमार अपनी टीम सहित मौके पर पहुंचे और मृतक के शव को पेड़ से नीचे उताकर ऊना अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेजा। बताया जा रहा है कि मृतक खेतीबाड़ी का कार्य करता था। हरोली थाना प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि सलोह के रणजोध सिंह ने अपने घर से लगभग 250 मीटर की दूरी पर जाकर पेड़ से लटककर आत्महत्या कर ली है। इस बारे में मामला दर्ज करते हुए आगामी कार्रवाई की जा रही है।