दिल्ली में पकड़े हेरोइन सरगना को पांच दिनों का और पुलिस रिमांड, एसपी कुल्लू बोले, जांच जारी

कार्यालय संवाददाता-कुल्लू
बीते दिनों दिल्ली में कुल्लू पुलिस द्वारा पकड़े गए हेरोइन के मुख्य सरगना को पांच दिनों के और पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। सरगना के संपर्क में कितने लोग शामिल हैं, उनकी भी पुलिस गहनता से जांच कर रही है। हेरोइन के मुख्य सरगना को बीते सप्ताह पुलिस ने पकड़कर कुल्लू लाया। न्यायालय में पेश करने के बाद उसे पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। वहीं, कुल्लू पुलिस ने फिर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से फिर पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने हेरोइन के मुख्य आरोपी को फिर से रिमांड पर भेजने की पुष्टि की है।

उन्होंने कहा कि कुल्लू पुलिस की एसआईटीयू टीम ने बीते सप्ताह दिल्ली में हेरोन के ठिकाने पर हाई रिस्क सोफिस्टिकैटेड ऑपरेशन किया और मौके पर मुख्य सरगना को पकड़ लिया गया। कुल्लू पुलिस की स्पेशल टीम द्वारा जिले में हेरोइन, चिट्टा लाने की कोशिश में दो युवकों को दिनांक 30 जनवरी को गिरफ्तार किया गया और उनसे 55 ग्राम हेरोइन बरामद की गई और धारा 21 एनडीपीएस में मुकदमा पंजीकृत किया गया।

इस हेरोइन का सप्लायर मुख्य सरगना दिल्ली में रहने वाला एक अफ्रीकी देश आइवरी कोस्ट का 38 वर्षीय नागरिक है, जिस को कुल्लू पुलिस की टीम द्वारा एनडीपीएस एक्ट की धारा 29 के अंतर्गत दिल्ली से गिरफ्तार किया। उसके घर पर रेड करके उससे 6.297 किलो हेरोइन और 362 ग्राम गांजा बरामद किया गया जो हेरोइन के गढ़ पर हिमाचल प्रदेश की अब तक की सबसे बड़ी रेड है।

आरोपी को गिरफ्तार करके कुल्लू लाया गया है। इस कंट्राबंड की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 30 करोड़ से ज्यादा है। पुलिस ने आरोपी को फिर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे पांच दिनों का और पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। मामले की पुलिस गहनता से जांच कर रही है।