कोविड-19 टीकाकरण के लिए 100 करोड़ के मील के पत्थर की सराहना करते हुए एसोचैम ने पीएम का किया धन्यवाद

चंडीगढ़-कोविड 19 टीकाकरण के लिए 100 करोड़ के मील के पत्थर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए, एसोचैम ने आज कहा कि इससे ऐतिहासिक उपलब्धि से तेजी से आर्थिक विकास होगा, जो इस वित्तीय वर्ष में बढ़ते उपभोक्ता विश्वास और महामारी की कमी के कारण दोहरे अंकों के निशान तक पहुंचने के लिए तैयार है।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को उनके अनुकरणीय नेतृत्व और महामारी के खिलाफ दृढ़ उपायों के लिए बधाई देते हुए, एसोचैम के प्रेसिडेंट श्री विनीत अग्रवाल ने कहा, ”कार्यक्रम के शुरू होने के नौ महीने के भीतर कोविड-19 के खिलाफ 100 करोड़ लोगों का टीकाकरण करने के लिए भारत का मील का पत्थर, विज्ञान में देश की संस्थागत ताकत, फार्मास्युटिकल, डॉक्टरों की प्रतिबद्धता की मात्रा को दर्शाता है। ‘

उन्होंने कहा कि तेजी से सामूहिक टीकाकरण कार्यक्रम भारत के आर्थिक सुधार पर जबरदस्त प्रभाव दिखा रहा है। होटल, रेस्तरां, विमानन सहित यात्रा जैसे क्षेत्र जो महामारी से बुरी तरह प्रभावित हुए थे,कोविड मामलों में कमी के साथ एक उल्लेखनीय बदलाव दिखा रहे हैं; जिससे निश्चित रूप से टीकाकरण से मदद मिली है”।

एसोचैम के सेक्रेटरी जनरल श्री दीपक सूद ने कहा, ‘हमें यकीन है कि 100 करोड़ का आंकड़ा हासिल करने के बाद, अगले कुछ हफ्तों और महीनों में सभी योग्य लोगों के पूर्ण टीकाकरण की गति तेज हो जाएगी। हम उपभोक्ता विश्वास में और सुधार देखेंगे। हालांकि, हमें महामारी के खिलाफ अपनी चौकसी फिलहालजारी रखने की जरूरत है।

श्री सूद ने कहा, एसोचैम चालू वित्त वर्ष के लिए दो अंकों की आर्थिक वृद्धि का अनुमान लगा रहा है और टीकाकरण कार्यक्रम के समर्थन से लक्ष्य को आराम से हासिल किया जाएगा। ”पुनर्प्राप्ति के हरे रंग के अंकुर आर्थिक विकास की पूर्ण फसल के रूप में विकसित हो रहे हैं”।

एसोचैम टीकाकरण कार्यक्रम की आगे की प्रगति में सरकार के साथ काम करना जारी रखेगा, उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री श्री मनसुख मंडाविया को वैश्विक महामारी से निपटने के लिए देश के स्वास्थ्य ढांचे को तेज करने और बढ़ाने के लिए बधाई दी।