भाषा अध्यापक व स्टेनो टाइपिस्ट के 12 पदों के लिए 37 सेंटर में हुई दो पोस्ट कोड की परीक्षा

भाषा अध्यापक व स्टेनो टाइपिस्ट के 12 पदों को भरने के लिए जारी हुए थे 8567 अभ्यर्थियों को कॉल लेटर
प्रदेश के चार जोन में सुबह शाम के सत्र में हुआ एग्जाम

कार्यालय संवाददाता— हमीरपुर
हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर द्वारा भाषा अध्यापक व स्टेनो टाइपिस्ट की लिखित परीक्षा प्रदेश के चार जोन में रविवार को आयोजित की गई। दोनों पोस्ट कोड की लिखित परीक्षा के लिए प्रदेश भर में 37 सेंटर बनाए गए थे। परीक्षा को लेकर अभ्यर्थियों में खासा उत्साह देखने को मिला। बता दें कि भाषा अध्यापक (पोस्ट कोड 919) के नौ पदों को भरने के लिए 4901 अभ्यर्थियों को कॉल लेटर जारी किए गए थे। लिखित परीक्षा प्रदेश के हमीरपुर, धर्मशाला, मंडी व शिमला जोन मुख्यालयों के 21 सेंटरों में सुबह 10 से 12 बजे तक आयोजित की गई।

हमीरपुर जोन में 1261 अभ्यर्थियों के लिए पांच सेंटर, धर्मशाला जोन में 901 अभ्यर्थियों के लिए तीन सेंटर, मंडी जोन में 1243 अभ्यर्थियों के लिए चार सेंटर और शिमला जोन में 1496 अभ्यर्थियों के लिए चार सेंटर बनाए गए थे। वहीं, शाम को स्टेनो टाइपिस्ट (पोस्ट कोड 907) के तीन पदों के लिए 3666 अभ्यर्थियों के लिए कॉल लेटर जारी किए गए थे। ये परीक्षा दो से चार बजे तक आयोजित की गई। इसमें हमीरपुर जोन के 753 अभ्यर्थियों के लिए तीन सेंटर, धर्मशाला जोन के 616 अभ्यर्थियों के लिए तीन सेंटर, मंडी जोन के 735 अभ्यर्थियों के लिए तीन सेंटर और शिमला जोन के 1562 अभ्यर्थियों के लिए चार सेंटरों में यह परीक्षा आयोजित हुई।

भाषा अध्यापक व स्टेनो टाइपिस्ट की लिखित परीक्षा प्रदेश के चार जोन में सुबह व शाम के सत्र में आयोजित की गई। दोनों पोस्ट कोड के लिए 37 सेंटर बनाए गए थे। परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से हुई।
डा. जितेंद्र कंवर, सचिव, कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर