सरकार की नोटिफिकेशन पर थमा आंदोलन, राजन सुशांत-विधायक सिंघा भी समर्थन में कूदे

मुख्यमंत्री के लिखित आदेश मिलने पर शांत हुए एनपीएस कर्मी

नगर संवाददाता—धर्मशाला
वर्ष 2003 से बंद चल रही पुरानी पेंशन बहाली के लिए शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ के हजारों कर्मचारी सड़कों पर उतर आए। पुरानी पेंशन को किसी भी हाल में बहाल करने के लिए हिमाचल प्रदेश के न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारियों ने बड़ी ताकत दिखाते हुए हजारों की संख्या में धर्मशाला पहुंचकर अपनी मांग जोर-शोर से उठाई। दाड़ी मेला मैदान में डटे हजारों कर्मचारियों ने देर रात तक लिखित आदेश न मिलने तक आंदोलन जारी रखा।

ऐसे में सुबह से देर रात तक ओल्ड पेंशन बहाल करने को एनपीएस कर्मी पूरी तरह से अड़े रहे। शाम छह बजे सरकार की ओर से नोटिफिकेश जारी की गई, तब आंदोलन थमा। जानकारी के अनुसार एनपीएस कर्मियों को तपोवन से सात किलोमीटर दूर दाड़ी में ही रोक दिया गया। विधानसभा में महासंघ के प्रतिनिधिमंडल को मुख्यमंत्री से मुलाकात करने के लिए बुलाया गया, जिन्हें सीएम की ओर से मात्र कमेटी गठित किए जाने का आश्वासन दिया गया। ऐसे में एनपीएस कर्मचारियों के पदाधिकारियों व प्रतिनिमंडल ने लिखित आदेश न मिलने तक विधानसभा में धरना शुरू कर दिया था।

पूर्व सांसद राजन सुशांत-विधायक सिंघा भी समर्थन में कूदे
हिमाचल प्रदेश न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ की मांगों के समर्थन में पूर्व सांसद राजन सुशांत भी मेला मैदान दाड़ी में पहुंचे। वहीं, माकपा के विधायक राकेश सिंघा भी एनपीएस कर्मियों के आंदोलन में शामिल हुए। उन्होंने भी कर्मियों की मांगों को सही बताते हुए समर्थन किया।