बुड़ैल के मोटर बाजार से जल्द हटेगा अतिक्रमण, अनिंदिता मित्रा ने शहर के पैदल दौरे के दौरान प्रवर्तन विंग को दिए आदेश

नगर निगम कमिश्नर अनिंदिता मित्रा ने शहर के पैदल दौरे के दौरान प्रवर्तन विंग को दिए आदेश

चंडीगढ़, 28 अप्रैल(ब्यूरो)

चंडीगढ़ नगर निगम की कमिश्नर अनिंदिता मित्रा ने गुरुवार को सेक्टर 45 और बुड़ैल का दौरा किया और क्षेत्र में नगर निगम के ओर से जारी विकास कार्यों का जायजा लिया और यहां के लोगों की समस्याएं सुनीं। निगम कमिश्नर की ओर से शहर के विकास कार्यों और यहां के लोगों की समस्याओं को लेकर छेड़े गए अभियान के तहत गुरुवार को यहां सुबह साढ़े छह बजे नगर निगम के विभिन्न विभागों के इंजीनियरों की पूरी टीम के साथ पैदल दौरा किया। इस मौके पर एरिया पार्षद कंवरजीत सिंह राणा सहित निगम के समस्त अधीक्षण इंजीनियर, कार्यपालक इंजीनियर, एसडीई, जूनियर इंजीनियर तथा रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन और मार्केट वेलफेयर एसोसिएशंस के पदाधिकारी एवं स्थानीय निवासी मौजूद थे। दौरे के दौरान कमिश्नर ने इलाके में पुरानी गाडिय़ों के कबाड़ी बाज़ार के दुकानदारों और सीमेंट-बजरी का कारोबार करने वाले कारोबारियों की ओर से किए गए अतिक्रमण को गंभीरता से लिया।

उन्होंने नगर निगम के जन स्वास्थ्य विंग के एसई को गांव बुड़ैल के बाहरी फिरनी पर शौचालय ब्लॉक उपलब्ध कराने के लिए योजना तैयार करने का निर्देश दिया। उन्होंने एसईए बी एंड आर से कहा कि चूंकि बुड़ैल में सहज सफाई केंद्र (एसएसके) काम करने की स्थिति में नहीं है, इसलिए एसएसके को नगर निगम फील्ड स्टाफ कार्यालय के लिए बहु कार्यात्मक केंद्र में बदलने की उचित योजना बनाई जानी चाहिए। उन्होंने एसई, बागबानी को गांव बुड़ैल की आंतरिक सड़क पर स्ट्रीट लाइट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने गांव बुड़ैल में बाजार क्षेत्र में कचरा संवेदनशील बिंदु का चालान करने और नियमित उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी प्रक्रिया शुरू करने के लिए एमओएच को निर्देश दिया।

उन्होंने एसईए जन स्वास्थ्य को बी एंड आर विंग के साथ समन्वय में गांव बुड़ैल की आंतरिक गली में सीवर स्टॉर्म ड्रेनेज सिस्टम बिछाने के लिए एक सप्ताह के भीतर अनुमान तैयार करने को कहा। आयुक्त ने प्रवर्तन विंग को लगातार विशेष अभियान चलाकर गांव बुड़ैल के फिरनी रोड स्थित मोटर बाजार पर से अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को पुस्तकालय वाचनालय को नागरिकों के लिए बहुउद्देशीय कक्ष में परिवर्तित करने और पुस्तकालय में से अतिक्रमण हटाने की योजना बनाने के निर्देश दिए। आयुक्त ने संबंधित इंजीनियरों को गांव बुड़ैल की आंतरिक सड़क पर पैवर ब्लॉक की मरम्मत, प्रतिस्थापन और पैवर ब्लॉक के स्थान पर फिरनी रोड पर कंकरीट का फर्श बनाने के निर्देश दिए, ताकि असमान और उभार से बचा जा सके, साथ ही फिरनी की व्यवहार्यता की जांच की जा सके।